west-indies-announced-their-test-team-and-included-140-kg-heaviest-cricketer-in-the-team

वेस्टइंडीज अब इस खिलाड़ी के दम पर जीतेगी मैच, 140 Kg वजन के खिलाड़ी को टीम में बुलाया

  • Updated on 8/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और वेस्टइंडीज एक दिवसीय सीरीज का आगाज हो चुका है लेकिन पहला मैच बारिश की भेट चढ़ चुका है दूसरा मैच त्रिनदाद में खेला जाएगा। इसी बीच वेस्टइंडीज अपनी टेस्ट टीम की भी घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी है जिसका वजन 140 किग्रा है और उसके साप दुनिया में सबसे ज्यादा वजन का क्रिकेटर होने का रिकार्ड है। अब देखना होगा कि इस खिलाड़ी के दम पर वेस्टइंडीज क्रिकेट में कौन कौन से रिकार्ड बनाती है।

माही के इंतजार में हैं साक्षी, तैयार किया कैप्टन कूल के लिए सरप्राइज गिफ्ट

वेस्टइंडीज ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस बार टेस्ट टीम में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को टीम में जगह नहीं दी गई है। इस टीम की सबसे खास बात यह है कि स्पिनर रहीम कॉर्नवाल को जगह दी गई है। कार्नवाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

Image result for कार्नवाल

कार्नवाल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है जो कि बल्लेबाजी के साथ साथ ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। कार्नवाल हमेशा अपनी लंबाई और वजन के कारण लोगों के बीच में चर्चा का विषय रहते हैं। कार्नवाल 26 साल के हैं और इनकी लंबाई 6 फीट 6 इंच है । अगर वजन की बात करें तो यह 140 किग्राम के हैं।

Related image

J&K: परिसीमन के बाद होंगे विधान सभा चुनाव, SC/ST वर्ग को मिलेगा रिजर्वेशन

कार्नवाल के सामने अपने करियर को एक लंबा ग्राफ देना पाना सबसे बड़ी चुनौती है। जहां एक ओर दुनिया भर के खिलाड़ी फिटनेस पर विशेष ध्यान देते है वहां इन्हें खुद को पास कर पाना एक कठिन टास्क होगा। कार्नवाल की प्रतिभा पर सवाल नहीं उठा सकते उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास मैचों में 23 की औसत से 260 विकेट हासिल किए हैं।

वेस्टइंडीज का चयन बोर्ड कार्नवाल की फिटनेस पर पूरा ध्यान दिए हुए है और उन्हें फिट करने के लिए तरह तरह के कदम उठा रही है। बता दें कि 2017 के एक भारत के खिलाफ एक प्रक्टिस मैच में कार्नवाल ने 5 विकेट हासिल किए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.