Wednesday, Jun 26, 2019

सपने में अगर दिखते हैं सांप तो ये हो सकते हैं भविष्य में शुभ और अशुभ के संकेत

  • Updated on 6/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा करने वालों की चाहत होती है कि वो एक बार भगवान शिव के दर्शन जरूर करें। इसलिए भगवान शिव ने अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए सपनों को माध्यम चुना है जिससे भक्तजन उनके दर्शन कर सकें। हालांकि, भगवान शिव अपने भक्तों को कभी पूर्णरूप में दर्शन नहीं देते हैं, इसलिए वे अपने प्रिय सांप और नंदी के जरिए लोगों के सपनों में दर्शन देते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि सांप का सपनों में दिखना शुभ माना जाता है या फिर अशुभ? वैसे तो कई लोगों का मानना है कि अगर सपने में सांप दिखता है तो वो काफी शुभ होता है, क्योंकि इससे भगवान शिव के दर्शन होते हैं। मगर सांप का सपनों में देखा जाना शुभ के साथ-साथ अशुभ का भी माना जाता है।

जी हां, ऐसा कहा जाता है कि अगर सुबह ब्रम्ह मूहूर्त के समय 4 या 5 बजे आप सपने में सांप को देखते हैं तो उस सपने के सच होने की संभावना ज्यादा होती है और अगर रात में आपको ऐसे सपने आते हैं तो इनके सच होने की संभावना बहुत कम हो जाती है। आइए जानते हैं कि अगर सपने में सांप आपको कई रूप में दिखाई देता है तो उसका क्या मतलब होता है। 

माइग्रेन में मददगार साबित हो सकता है स्मार्टफोन का यह APP

1) अगर सपने में सांप आपके निकट आ रहा होता है तो ये आपके लिए अशुभ सपना है क्योंकि इससे ये पता चलता है कि आपका मन कहीं और भटका हुआ है या मन विचलित है तो आपको अपना मन स्थिर करने की जरूरत है।

2) विवाहिक जीवन (Married Life) में अगर पति या पत्नी में से किसी को सपने में सांप (Snake) दिखता है तो उसके आने वाले विवाहिक जीवन में कोई बड़ा संकट आ सकता है।

3) सपने (Dream) में अगर आप खुद को सांप के साथ खेलता हुए देखते हैं तो ये आपके आने वाले समय में शुभ समाचार का संकेत हो सकता हैं। 

4) यदि सपने में आपको सांप ने काट लिया है तो ये भविष्य में होने वाले किसी बड़े संकट का संकेत हो सकता है। 

दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन में खुला इस ब्रांड का नया सेवा केंद्र

5) सपने में अगर आपको बहुत बड़ा सांप दिखता है तो इसका मतलब है कि आपका शत्रु (Enemy) आपको भविष्य (Future) में परेशान कर सकता है या कोई बड़ी योजना बना रहा है।

6) अगर आपको सपने में सांप बार-बार काट रहा है या फिर आप उससे पीछा छुड़ाने के लिए भाग रहे हैं तो ये आपको होने वाले गंभीर रोग या (बीमारी) के संकेत हो सकते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.