what-delhiites-think-about-friendship-friendshipday-happyfriendshipday2019-friendsforever

#FriendsForever: दिल्ली वालों ने कुछ यूं बयां की दास्तान-ए-दोस्ती, दिया ये संदेश...

  • Updated on 8/4/2019

नई दिल्ली/ डिजिटल। अगस्त (August) का पहला रविवार (Sunday) दोस्तों (Friends) के नाम किया जाता है। आज पूरा विश्व फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) मना रहा है। युवाओं को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। आज के दिन सभी अपने दोस्तों को प्यार भरे संदेश भेज रहे हैं। दोस्त एक दूसरे को बताते हैं, जताते हैं कि वो उनसे कितना प्यार करते हैं और उनके लिए दोस्ती के क्या माएने हैं। 

नवोदय टाइम्स की टीम ने भी दिल्लीवालों से जाना कि वो क्या कुछ खास अपने दोस्तों के लिए इस दिन करने वाले हैं? कौन है वो दोस्त जिसे वो दोस्ती का संदेश हमारे जरिए देना चाहते हैं? दिल्ली वालों ने अपने दोस्तों को प्यार भरे संदेश दिए और बताया कि वो कि उनका सबसे करीबी दोस्त कौन है। एक लड़की ने तो अपनी मां को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताया। इस दौरान उम्र दराज लोगों ने भी अपने दोस्तों को प्यार भरा संदेश भेजा। दोस्ती को लेकर अपने विचार साझा किए। 

Friendship'Day Special : बॉलीवुड के ये गाने हैं दोस्ती की मिसाल, फ्रेंड्स को कर सकते हैं डेडिकेट

दोस्ती की परीक्षा

दोस्ती की परीक्षा लेते हुए हमारी टीम ने लोगों से ये भी जाना कि उनके लिए प्यार और दोस्ती में ज्यादा महत्वपूर्ण क्या है। इस प्रश्न पर सभी के अपने अलग-अलग विचार थे। किसी के लिए प्यार सबसे बढ़कर था तो किसी ने कहा कि उसको दोस्त से ऊपर कुछ नहीं दिखता। वहीं एक उम्र दराज व्यक्ति ने गर्लफ्रेंड के विषय में पूछने पर कहा कि उनके समय में तो शादी तक पता नहीं होता था कि शादी किससे हो रही है। 

#FriendshipDay2019: इतिहास के पन्नों में दर्ज है इनकी दोस्ती के किस्से

दोस्ती और प्यार को लेकर विचार

दोस्ती और प्यार को लेकर अधिकतर लोगों की सोच यही होती है कि दोस्ती और प्यार में से आप किसी एक को नहीं चुन सकते। दोनों का ही हर किसी के दिल में स्थान अलग होता है। दोनो ही बहुत ही अपनी-अपनी जगह महत्वपूर्ण होते हैं। इस प्रकार हमारी टीम ने दिल्लीवालों के दिल टटोलते हुए सभी के दोस्तों के प्यार भरे संदेश उन तक पहुंचाने का काम किया है। आप भी देखिए कि कहीं आपके किसी दोस्त ने आपके लिए कोई संदेश तो नहीं दिया है। हैप्पी फ्रेंडशिप डे...   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.