Sunday, Sep 26, 2021
-->
what did azam khan say to rama devi in loksabha

#Azamkhan के ये हैं 5 विवादित बयान, जिससे राजनीति हुई शर्मसार

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/सौरभ बघेल। समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद आजमखान (Azam khan) पर इस समय उनके बड़बोलेपन के कारण संसद से निलंबित होने की तलवार लटकी हुई है। पूरा सत्ताधारी दल एक सुर में स्पीकर से आजम के भाजपा सांसद रमा देवी (Rama devi) पर दिये गये विवादित बयान को लेकर उनके ऊपर कार्रवाही की मांग की जा रही है। इसके अलावा अन्य दल की महिला सांसद भी उनकी इस टिप्पणी का जमकर विरोध कर रही हैं, कांग्रेस ने भी कह दिया है कि वह महिलाओं का अपमान करने वालों के साथ नहीं है।

Image result for azam khan

जय शाह मानहानि केस के खिलाफ पोर्टल की अपील पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

कुल मिलाकर इस बार आजम खान के लिए बचने के रास्ते बंद हैं। बहरहाल बता दें कि आजम खान के लिए विवादित बयान देना कोई नई बात नहीं है। वह अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। आइये हम आपको बताते हैं कि इससे पहले आजम ने कब और क्या विवादित बयान दिया है। 

सबसे पहले हम आपको याद दिला दें कि हाल में हुए लोकसभा चुनावों में भी आजम खान से अपनी प्रतिद्वंधी अभिनेत्री जया प्रदा (jaya prada) को लेकर बहुत ही अशोभनीय बयान दिया था। आजम ने एक रैली में कहा था कि जया प्रदा खाकी रंग का अंडरवियर पहनती हैं। जिसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। और राष्ट्रीय महिला आयोग (NWC) ने उन्हें नोटिस भी जारी किया था।
Image result for azam khan
येदियुरप्पा चौथी बार बनेंगे कर्नाटक के CM, थोड़ी देर में शपथग्रहण

बता दें कि इससे पहले आजम ने बुलंदशहर रेप केस (bulandshahr rape case) पर भी एक विवादित टिप्पणी की थी। जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट (supreme court) ने आजम को फटकार लगायी थी। बता दें कि बुलंदशहर रेप केस को लेकर आजम ने कहा था कि यह किसी राजनीतिक पार्टी का कांड लगता हैं सत्ता की लोभी पार्टियां किसी भी हद तक जा सकती हैं।

मोदी सरकार 2.0 ने पेश किया 50 दिनों का रिपोर्ट कार्ड, जेपी नड्डा ने गिनाईं उपलब्धियां

आजम ने इससे अलावा बदायूं में एक सभा को संबोधित करते हुए महिलाओं को लेकर बहुत गंदी बात बोली थी उन्होंने कहा था कि गरीब घर की महिलाए यार के साथ नहीं जा सकती इसलिए वह बच्चे ज्यादा पैदा करती हैं। उनके इस बयान के बाद भी उनकी खूब आलोचना हुई थी।

Image result for azam khan

आजम ने बयानों से सेना भी नहीं बची हैं। उन्होंने सेना को लेकर भी उल्टा सीधा बोला हैं उन्होंने 2013 में कारगिल युद्ध को लेकर कहा था कि कारगिल पर देश को फतह मुस्लिम जवानों ने दिलायी थी। उनमें हिंदू शामिल नहीं थे। उनके इस बयान की भी काफी आलोचना हुई थी मगर वह अपनी बात पर ही अड़े रहे।

येदियुरप्पा चौथी बार बनेंगे कर्नाटक के CM, थोड़ी देर में शपथग्रहण

बता दें कि आजम के निशाने पर जया प्रदा इससे पहले भी आ चुकी हैं। 2009 के लोकसभा चुनावों में जब मुलायम सिंह यादव (mulayam singh yadav) ने रामपुर से आजम की जगह जयाप्रदा को टिकट दी थी। तब भी आजम खान ने उनको लेकर गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था। आजम ने उनके लिए नचनिया और घुंघरु वाली जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। मगर जयाप्रदा ने बार- बार आजम के लिए भैया शब्द का ही इस्तेमाल किया था। और अंत में वह चुनाव जीत गयी।

आजम अब तक तो कई बार गलतियां करने के बाद भी बचते रहे हैं मगर इस बार जिस तरह से पूरा सदन उनके विरोध में आ गया है उसे देखकर लगता हैं कि इस बार उन्हें इसके बड़ा खामिजामा भुगतना ही पड़ेगा।    

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.