whatsapp-added-a-new-feature-to-stop-fake-messages

फेक मैसेज को रोकने के लिए Whatsapp ने ऐड किया नया फीचर, ऐसे करेगा वर्क

  • Updated on 7/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटिल। हम लोग अक्सर देखते हैं सोशल मीडिया में फेक मैसेज आते रहते हैं और हम यह नहीं जान पाते कि यह फेक है या नहीं या फिर इसे कितने बार लोगों को सेंड किय गया है। वॉट्सऐप ने इस फेक मैसेज रोकने के लिए एक फीचर अपने ऐप में ऐड किया है जिससे यह मालूम चलेगा कि कोई मैसेज पहले से कितने लोगों को फॉरवर्ड किया गया है।

केदारनाथ में अब भक्तों को जल्द मिलने जा रही है बड़ी सुविधा, लंबी चढ़ाई से मिलेगा छुटकारा

बैच में भेजा जाएगा अपडेट
वॉट्सऐप ने यह कदम फेक न्यूजों के बढ़ती खबरों के रोकथाम के लिए उठाया है। पहले से इस फीचर के बारे में खबरे सुनने को मिल रही थी लेकिन कंपनी ने अब इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है। पहले इस फीचर के बीटा वर्जन को शुरू किया गया था लेकिन अब कंपनी इसे अपडेट के माध्यम से रोलआउट कर रही है। फिलहाल इसे एक साथ सबको नहीं भेजा जा रहा है, कंपनी इसे बैचेज में दे रही है। माना जा रहा है कि आने वाले सभी यूजर्स को यह अपडेट मिल जाएगा

अब PUBG हुआ पुराना इंडियन एयर फोर्स के Air Combat Game का ले मजा

यूजर्स करेंगे डिसाइड
बता दें कि अभी जब कोई मैसेज आता है तो इसमें उपर के साइड में फारवर्डेड लिखा रहता है, लेकिन इससे हमें यह मालूम नहीं चल पाता कि यह मैसेज पहले कितने लोगों को भेजा जा चुका है। अब वॉट्सऐप के इस नए फीचर के बाद अगर आप कोई फारवर्डेड मैसेज को सेंड करेंगे तो वॉट्सएप पहले ये बताएगा कि यह कितने लोगों को भेजा जा चुका है।

शामिया के पाकिस्तानी दुल्हन बनने की बात पर बोले हसन अली- जब तय हो जाएगी तो जरूर बताऊंगा

बता दें कि पिछले साल फेक न्यूज को कम करने के लिए वॉट्सऐप ने एक मैसेज को फॉरवर्ड करने की सीमा 5 तय की थी।एक जानकारी के अनुसार वॉट्सऐप  के एक प्रवक्ता ने कहा कि पहले लोग फेक न्यूज से अंजान थे लेकिन अब बहुत हद तक इस पर लगाम लग सकेगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.