Tuesday, Oct 26, 2021
-->
whatsapp new  disappearing messages anjsnt

सावधान! Whatsapp में आया ये बड़ा अपडेट, गायब हो जाएंगे आपके Messages

  • Updated on 4/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपने यूजर्स के लिए हमेशा से वक्त वक्त पर नए नए फीचर और अपडेट लेकर आने वाला व्हाट्सएप (WhatsApp)  एक बार फिर नया अपडेट लेकर आ गया है।इस अपडेट के बाद आप व्हाट्सएप पर पूरे तरह से कंट्रोल कर लेंगे। आइए जानते हैं इस बार कंपनी आपके लिए क्या क्या लेकर आई है।

क्या है अपडेट
कंपनी ने अपने इस फीचर का नाम एक्सपायरिंग मैसेज रखा गया है। इस फीचर के साथ आप अपने मैसेज का टाइम सेट कर सकेंगे जिससे कि आप के निर्धारिक वक्त के बाद मैसेज गायब हो जाएगा।आपको बता दें कि ये फीचर अभी टेस्टिंग पर चल रहा है लेकिन कुछ वक्त बाद ये सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध  हो जाएगा।

लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए ...

whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने किया ये बड़ा बदलाव

एडमिन करेगा तय
एक्सपायरिंग मैसेज फीचर ग्रुप चैट की तरह ही काम करेगा जिसमें एडमिन को ही ये ऑपशन दिखाई देगा कि कौन सा मैसेज किस वक्त तक दिखाई देगा।

ये है समय
एक्सपायरिंग मैसेज फीचर में यूजर्स को मैसेज गायब करने के लिए समय तय करना होगा और वो वक्त 1 घंटा, 1 दिन, 1 हफ्ता और 1 महीने और 1 साल का होगा। जिस भी मैसेज पर ये वक्त लगाएगे उसपर घड़ी बनकर आ जाएगी।

सावधान! अब Whatsapp पर आसानी से हो सकती ...

हमेशा से अपने यूजर्स की जरुरत को ध्यान में रखते हुए अपने ऐप में फीचर्स को जोड़ने वाला व्हाट्सएप जल्द ही एक और फीचर जुड़ने वाला है।
क्या है फीचर
कंपनी जल्दी ही अपने ऐप में एक ऐसा अपडेट करने वाली है जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप को दो फोन में चला सकेंगे। काफी लंबे समय से इस फीचर की मांगकर रहे लोगों की पुकार कंपनी ने सुन ली है। 

 

अभी बीटा वर्जन में किया गया अपडेट
आपको बता दें  इस फीचर को कंपनी ने अभी Whatsapp बीटा वर्जन v2.20.110 में दिया है। इस फीचर का सीधा ये फायदा है कि आप अपने व्हाट्सएप को दो मोबाइल में एक्सेस कर सकेंगे।

WABetainfo ने दी ये जानकारी
WABetainfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा कि कंपनी मल्टी डिवाइस में चलाने के लिए टेस्टिंग कर रही थी लेकिन अब इसे बीटा वर्जन के लिए लॉन्च कर दिया गया है। जिसका स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए दे उपलब्ध करा दिया जाएगा।

अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते हैं तो हो जाए सावधान, जल्द करें काम

आपको बता दें कि कंपनी इससे पहले भी अपने यूजर्स के लिए कई अपडेट ला चुकी है। हाल ही में वॉट्सऐप (WhatsApp) आपके लिए एक बड़ा अपडेट लेकर आया था  जिसके मुताबिक आपके वेब वॉट्सऐप पर एक नया फीचर जुड़ने वाला है। इस फीचर का नाम ‘Search Messages on the Web’है। आइए जानते हैं कि ये फीचर कैसे काम करेगा। इस फीचर के एड होने के बाद आप किसी यूजर द्वारा भेजे गए मैसेज को सीधा गूगल पर सर्च कर सकेंगे। इससे ये भी पता  लगाया जा सकता है कि भेजा गया मैसेज फेक तो  नहीं। वॉट्सऐप की तरफ से उठाया गया ये कदम फेक मैसेज की रोक थाम में भी काम आएगा।

सामने आईं है कुछ तस्वीरें
इस फीचर को लेकर कछ तस्वीरें सामने आई हैं।जिसमें दिखाई दे रहा है कि फॉरवर्ड मैसेज किए गए के सामने एक सर्च आईकन बना आ रह है। जिस पर टैप करते ही आपको पता चल जाएगा कि मैसेज का  क्या मतलब है।आपको बता दें कि ये फीचर अभी डेवेलपेंट पर है जल्द ही ये फीचर सभी को  यूज करने के लिए मिल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.