Monday, Dec 06, 2021
-->
whatsapp''''''''s new app for mac, windows launched; know how to install prsgnt

WhatsApp का नया ऐप हुआ लॉन्च, इस तरह बदल सकता है आपका एक्सपीरियंस, ऐसे करें इंस्टॉल

  • Updated on 1/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मैसेज भेजने के लिए दुनियाभर में तेजी से और आसानी से इस्तेमाल की जाने वाली मोबाइल एप व्हाट्सएप्प  (WhatsApp) जल्द ही अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन विकल्प लेकर आ रही है जिससे यूजर्स व्हाट्सएप्प वेब के बिना ही मैसेजिंग एप इस्तेमाल कर सकते हैं। 

बताया जा रहा है कि WhatsApp ने अपनी एक नई एप्लीकेशन लॉन्च की है जो लैपटॉप और कंप्यूटर इस्तेमाल के लिए बनाई गई है। WhatsApp अभी तक केवल एंड्राइड और iOS यूजर के लिए ही था लेकिन अब कंपनी ने Mac और Windows PC के लिए भी एक अलग और ख़ास एप्लीकेशन लॉन्च की है।

Year Ender 2020: साल 2020 में इन Apps ने मचाई धूम, देखें पूरी List

जैसे पहले वेब पर WhatsApp इस्तेमाल किया जाता था तो एप्स से क्यूआर कॉड या बार का इस्तेमाल करना पड़ता था और WhatsApp वेब का इस्तेमाल किया जाता था लेकिन अब इस एप्लिकेशन के आने के साथ इस तरह का झंझट नहीं रहेगा। यूजर को लैपटॉप और कंप्यूटर पर WhatsApp एक्सेस करने में कड़ी सरलता रहेगी और ये आसानी से विंडोस पर ओपन हो जाएगा।

इस नई एप्लिकेशन के साथ अब मोबाइल और लैपटॉप या आपका कंप्यूटर WhatsApp से जल्द ही कनेक्ट हो जाएगा। लेकिन अब जानना यह है कि इसे कैसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं? तो आइये ये हम आपको बताए देते हैं। इसके लिए आपको अपने लैपटॉप और कंप्यूटर के लिए एप्लिकेशन को सर्च करना होगा। 

Realme Watch S Pro की भारत में पहली सेल आज, इन स्पेशल ऑफर्स के साथ मिल रही है 9,999 रुपये में

ऐसे करना होगा इस्तेमाल 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले WhatsApp Web पेज इंटरनेट पर सर्च करना होगा 

  • इसके बाद WhatsApp Web And Desktop पर क्लिक करते हुए आगे बढ़ना होगा  

  • इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसपर आपको Download for Windows (64-BIT) दिखाई देगा और आपको इसी पर क्लिक करना होगा

  • क्लिक करते हुए आपके सिस्टम में 164MB की WhatsApp Setup फाइल डाउनलोड हो जाएगी 

  • अब आपको इस फाइल पर क्लिक करके इसे सिस्टम में इंस्टॉल करना होगा 

  • बस, इसके पूरी तरह से इंस्टॉल होने के बाद आप इसे अपने लैपटॉप और कंप्यूटर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • साथ ही आप इसे शुरूआती बार यानी टूलबार में पिन भी कर सकते है। 

भारत में 7 जनवरी को लॉन्च होगा Galaxy M02s, शानदार बैटरी के साथ होगी कीमत 10000 से भी कम!

इससे ये हो सकता है फायदा 
ये नया एप्लीकेशन लैपटॉप और पीसी के लिए बेहद कारगार हो सकता है। साथ ही इसके आने से अब यूजर को WhatsApp को इस्तेमाल करने में काफी मदद मिलेगी। इस नए एप्प को सिस्टम के टास्कबार में पिन कर सकेंगे और इसी पर लॉग-इन और लॉग-आउट किया जा सकेगा। आपको नोटिफिकेशन भी यहीं से मिलते रहेंगे। दरअसल, इस नए एप को लाने की मुख्य वजह यही है कि जो लोग फ़ोन पर इस्तेमाल करने से किसी भी कारण परेशान थे उन्हें अपने सिस्टम पर इसे इस्तेमाल करके राहत महसूस होगी साथ ही यह सरल भी होगा।

वहीँ, जो लोग WhatsApp मोबाइल में नहीं इस्तेमाल करते हैं या करना नहीं चाहते उनके लिए भी यह एप एक नया ऑप्शन हो सकती है। साथ ही, कंपनी ने यह बताया है कि लोगों ने इस एप की अलग से मांग की थी जिसे अब पूरा कर दिया गया है।

यहां पढ़े टेक से जुड़ी अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.