Sunday, Jun 13, 2021
-->
whatsapp-scam-verification-codes-anjsnt

Whatsapp यूजर्स हो जाए सावधान! नहीं तो चोरी हो जाएगा आपका डेटा

  • Updated on 5/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। व्हाट्सऐप भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय मैसेंजिग ऐप है। लॉकडाउन के वक्त भी इस ऐप को लेकर यूजर्स की तरफ से शानदार प्रतिकियाएं सामने आई हैं। ऐसे में व्हाट्सऐप  की लोकप्रियता के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है इसके माध्यम से कुछ लोग  धोखाधड़ी भी कर रहे हैं।

क्या है मामला
Wabetainfo ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा करते हुए बाताया कि कुछ शिकायते सामने आई हैं जिसमें बताया गया कि स्पैनिश भाषा में उनके पास मैसेज आा जिसमें यूजर की पहचान को वेरिफाई करने के लिए कहा गया। इनता ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि हम WHatsapp की टीम की तरफ से है आप हमे अपना 
6 अंकों वाला वैरिफिकेशन कोड भेज दें।

Facebook और Whatsapp पर हुआ साइबर हमला,आपकी निजी लाइफ पर रखी जा रही नजर

इस पूरे मैसेज की एक तस्वीर खुद WABetaInfo ने शेयर की है जिसमें यूजर्स से उसका 6 अंकों का कोड शेयर करने के लिए कहा जा रहा है। तस्वीर में साफ साफ दिख रहा है कि डीपी की जगह व्हाट्सऐप का लोगो लगा हुआ है। ऐसे में आपको बता दें कि आप किसी से साथ ही अपना ये वैरिफिकेशन कोड शेयर ने करें। ऐसा करने से आपकी मुश्किलें बढ़ जाएंग और आपका पूरा डेटा चोरी हो सकता है।

Whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने ऐप में किया ये बड़ा अपडेट

इसके साथ ही ये भी कहा गया कि व्हाट्सऐप किसी से भी ये कोड नहीं मांगता है। अगर आपके पास कोई भी मैंसेज आए जब तक उसपर ब्लू टिक ना लगा हो उसे आधिकारिक तौर पर सही न मांंने। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.