Tuesday, Nov 29, 2022
-->
whatsapp service restored, millions of users were unable to send messages

बहाल हुई WhatsApp सेवा, लंबे इंतजार के बाद रीस्टोर हुईं सेवाएं

  • Updated on 10/25/2022

नई जिल्ली/टीम डिजिटल। आज दोपहर से अचानक बंद वॉट्सऐप की सेवा बहाल हो गई है। पहले 10-15 मिनट तक लोगों को समझ में ही नहीं आया था कि वॉट्सऐप पर कुछ भी शेयर क्यों नहीं हो रहा। जब कुछ देर तक वॉट्सऐप खामोश रहा तब समझ में आया कि समस्या क्या है। इस शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर न कोई मैसेज आ रहा था, न कुछ भी जा रहा था। दोपहर 12.45 बजे से वॉट्सऐप का सर्वर ठप था। लंबे इंतजार के बाद अब यूजर्स पहले की तरह चैटिंग कर सकते हैं और वॉट्सऐप की सेवाएं रीस्टोर हो गई हैं। 

भारत ही नहीं, मिडिल ईस्ट, यूरोप और दक्षिण एशिया के कई देशों में वॉट्सऐप की सेवाएं बाधित हुई हैं। यूनाइटेड किंगडम और दुनिया के दूसरे देशों में भी यूजर्स को दिक्कतें आ रही थी। वॉट्सऐप यूजर्स को मौजूदा कन्वर्सेशंस तो दिख रहा था लेकिन वे ना तो किसी को मेसेज भेज पा रहे थे और ना ही उनके नंबर पर कोई मेसेज आ रहे थे।

लोगों ने ट्विटर पर अपनी समस्याएं शेयर की। ट्विटर पर #whatsappdown ट्रेंड हो गया। सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। एक तरफ लोग परेशानी शेयर कर रहे थे तो मौज लेने वाले भी आ गए। वॉट्सऐप सर्वर में गड़बड़ी को लेकर प्रवक्ता का बयान आ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटली और तुर्की के सोशल मीडिया यूजर्स ने भी संदेश नहीं भेज पाने के बारे में पोस्ट किया है। उधर मेटा ने कहा है कि वह सेवा को फिर से रिस्टोर करने पर विचार कर रहा है। मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा कि "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए व्हाट्सएप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं।
मेटा ने कहा है कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को संदेश भेजने में समस्या हो रही है और हम जल्द से जल्द सभी के लिए वॉट्सऐप को बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि ये कंपनी वॉट्सऐप के अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम की भी मालिक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.