Tuesday, Oct 19, 2021
-->
whatsapp-users-alert-otherwise-account-will-have-to-be-deleted-prsgnt

Whatsapp यूजर्स ध्यान दें! नए अपडेट के लिए रहें तैयार वर्ना अकाउंट करना पड़ेगा डिलीट

  • Updated on 1/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया की सबसे बड़ी और फेमस मैसेजिंग सर्विस एप में शुमार वॉट्सऐप (WhatsApp) जल्द ही अपनी सर्विस टर्म्स (Terms of Service in 2021) में बदलाव करने जा रही है। इस बदलाव का एड्रायड और आईओएस यूजर्स पर सीधा असर होगा।

सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई भी यूजर वॉट्सऐप की इन शर्तों को नहीं मानेगा तो उसे पाना अकाउंट डिलीट करना पड़ सकता है। इस बारे में कंपनी का पहले ही आगाह करते हुए कहा है कि यूजर्स को वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए सभी शर्तों को हर हाल में मानना ही होगा। हालांकि कंपनी क्या प्लान करने जा रही है इस पर हाल-फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

भारत ने लॉन्च किया अपना पहला लैपटॉप चार्जिंग पावरबैंक, कैपेसिटी है 20000mAh

इस बारे में वॉट्सऐप के नए फीचर्स और अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo  ने जानकारी देते हुए बताया है। इसके अनुसार वॉट्सऐप पर यह नई शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही हैं। इस बारे में कंपनी ने साफ शब्दों में कहा है कि इन शर्तों को जो नहीं मानेगा वे अकाउंट डिलीट कर सकते हैं।

बताते चले कि इससे पहले वॉट्सऐप ने भारत में अपनी भुगतान सेवाओं की शुरुआत की है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने 2018 में भारत में अपनी यूपीआई आधारित भुगतान सेवा का परीक्षण शुरू किया था, जो उपयोगकर्ताओं को धनराशि भेजने और पाने के लिए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करने की अनुमति देती है।   

भारत में Nokia 2.4 आज हो रहा है लॉन्च, जानिए सस्ते होने के साथ इसमें क्या है खास….

यह परीक्षण करीब 10 लाख उपयोगकर्ताओं के बीच किया गया, क्योंकि इसके लिए नियामक मंजूरियों का इंतजार था। एनपीसीआई ने वाट्सऐप को देश में क्रमिक रूप से भुगतान सेवा शुरू करने की अनुमति दी, और शुरुआत में यूपीआई में पंजीकृत अधिकतम दो करोड़ उपयोगकर्ताओं को यह सेवा दी जाएगी।

वाट्सऐप ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा,  पूरे भारत में लोग वाट्सऐप के जरिए पैसे भेज पाएंगे। भुगतान के इस सुरक्षित तरीके में धन भेजना इतना ही आसान है, जितना कोई संदेश भेजना। लोग नकद लेनदेन या बैंक जाए बिना सुरक्षित रूप से परिवार के किसी सदस्य को धन भेज सकते हैं या सामान का मूल्य चुका सकते हैं।

भारत में होगी Infinix Zero 8i की जोरदार एंट्री, मार्केट में इस फोन को ऐसे मिलेगी चुनौती

ये भी बता दें कि वॉट्सऐप ने धोखाधड़ी के बारे में भी सचेत करते हुए भी जानकारी दी थी। ये भी बता दें, भारत में वाट्सऐप के 40 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं और भारत उसका सबसे बड़ा बाजार है। कंपनी को अपनी नई पेशकश के साथ पेटीएम, गूगल पे, वालमार्ट के स्वामित्व वाले फोनपे और अमेजन पे जैसे बड़े खिलाडिय़ों से मुकाबला करना होगा।

यहां पढ़े टेक से जुड़ी अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.