Saturday, Jan 22, 2022
-->
whatsapp vs signal whatsapp privacy policy signal app sohsnt

WhatsApp vs Signal: व्हॉट्सएप की पॉलिसी से परेशान यूजर्स को पसंद आ रहा है सिग्नल ऐप

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चैटिंग ऐप की दुनिया में नए कीर्तिमान हासिल करने वाला वाट्सऐप (WhatsApp) आज भी युवाओं की पहली पसंद बना हुआ है, लेकिन अचानक वाट्सऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी (privacy policy) को लेकर चर्चा में आ गया है। कंपनी ने नई पॉलिसी को लेकर यूजर्स को नोटिफिकेशन भी जारी करना शुरू कर दिया है। वाट्सऐप की नई टर्म एंड कंडीशन ने करोड़ों युवाओं को सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

Whatsapp यूजर्स ध्यान दें! नए अपडेट के लिए रहें तैयार वर्ना अकाउंट करना पड़ेगा डिलीट


मैसेजिंग ऐप सिग्नल के फॉलोअर्स में जबरदस्त उछाल
वाट्सऐप की पॉलिसी के बाद अब युवाओं का झुकाव एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल (Signal App) की ओर बढ़ने लगा है, सिग्नल ऐप के फोलोअर्स में अचानक तब वृद्धि देखी गई जब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलेन मस्क ने सिग्नल ऐप के लिए साइन अप करने और अपने 4 करोड़ फॉलोअर्स से इसका इस्तेमाल करने का अनुरोध किया। 

2021 में लॉन्च होगा सोने से बना Apple AirPods Max, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

आठ फरवरी को वाट्सऐप लागू करेगा नई शर्तें
बता दें कि वाट्सऐप अपनी नई शर्तें अगले महीने की 8 तारीख यानी आठ फरवरी से लागू करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि नई पॉलिसी लागू होने के बाद यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में आ सकती है। इस खबर के बाद से बड़ी संख्या में लोग चैटिंग ऐप के अन्य विकल्प की तलाश में जुट गए हैं। इस बीच एलन मस्क का यूजर्स से सिग्नल ऐप का प्रयोग करना वाट्सऐप के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है।

जानें कैसे जुड़ें सिग्नल ऐप से
दरअसल, वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी सिग्नल ऐप के लिए एक नया मौका लेकर आई हैं। इस मौके को सिग्नल ऐप किसी भी कीमत पर हाथ से नहीं जाने देना चाहता है। यही कारण है कि कंपनी ने आनन-फानन में अपने ऐप से लोगों को जोड़ने के लिए गाइडलाइन जारी कर दिए हैं। कंपनी ने यूजर्स को आसान भाषा में समझाते हुए बताया कि सबसे पहले यूजर्स को सिग्नल ऐप पर एक ग्रुप बनाना होगा। उसके बाद ग्रुप की सेटिंग्स में जाकर ग्रुप लिंक पर क्लिक करना होगा।

जनवरी 2021 में लॉन्च होने जा रहा है दुनिया का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला Phone, ये हैं फीचर्स

जानें कैसे करना है लिंक शेयर
कंपनी ने आगे बताया कि ग्रुप लिंक बनाने के लिए टॉगल ऑन करें और शेयर पर टैप क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने कई अन्य ऐप दिखाई देंगे, जिसमें से किसी पुराने ऐप पर इस लिंक को शेयर कर अन्य लोगों तक इस लिंक को पहुंचाया जा सकता है  और वे आसानी से इस ऐप से जुड़ सकेंगे।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.