When Imran got tariff on Kashmir issue know who patted the PM of Pakistan

जब इमरान को कश्मीर मसले को लेकर तारीफ मिली, जानिये किसने पाक पीएम की थपथपाई पीठ

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  कश्मीर (kashmir) मसले पर दुनिया से मुंह की खाने के बाद भी पाक पीएम (pak pm) इमरान खान (imran khan) को राहत तब मिली जब राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (arif alvi) ने संसद में सरकार के कामकाज की तारीफ की है। पाक राष्ट्रपति (pak president) ने अपने संबोधन में कहा कि कश्मीर को लेकर इमरान सरकार (imran government) की रणनीति के कारण ही दुनिया का ध्यान इस विवादित क्षेत्र पर खींचने में कामयाबी मिली है।


#MukeshAmbani को #Facebook ने दिया करारा जवाब, कहा- डेटा कोई तेल नहीं कि...

विरोधी दलों ने पाक पीएम की आलोचना की

उन्होंने कश्मीर को UN में भी प्रभावी ढ़ंग से उठाने के लिये इमरान खान (imran khan) की तारिफ की है। हालांकि पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टियां पीएमएल-एन (pml-n) और पीपीपी (ppp) ने इमरान सरकार की कश्मीर नीति की आलोचना करते हुए इसे पूरी तरह असफल बताया है। साथ ही विरोधी दलों ने इमरान खान की कश्मीर पॉलिसी पर ही सवाल उठा दिया है।


पाकिस्तानी मंत्री ने माना- दुनिया PAK पर नहीं, भारत पर विश्वास करती है

भारत में आरएसएस के इशारे पर चल रही है सरकार

पाक राष्ट्रपति ने पाक संसद में कहा कि इमरान सरकार ने 50 साल बाद कश्मीर मुद्दे पर UN पर चर्चा कराने सफलता हासिल की है। उन्होंने भारत की कश्मीर के लिये किये प्रयासों की निंदा करते हुए कहा कि आज वहां नजरबंद जैसे हालात बना दिया गया है। जिसकी हम तीखे शब्दों में निंदा करते है। उन्होंने कहा कि भारत में आज आरएसएस जैसे संगठन ने मोदी सरकार के बहाने गांधी और नेहरु के विचारधारा को खत्म करने का साजिश रचा है। जिससे भारत में धर्मनिरपेक्षता को चोट पहुंची है।


पूर्वी लद्दाख में भारत- चीन के सैनिक फिर आमने सामने, हुई गरमागरम बहस

कश्मीर को लेकर पाक बैकफुट पर
पाकिस्तान के नेशनल एसेंबली को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने जरुर इमरान सरकार की पीठ थपथपाई है लेकिन आज दुनिया जान चुका है कि 5 अगस्त से कश्मीर मसले पर इमरान पूरी तरह बैकफुट पर आ चुका है। हालांकि पाक पीएम इमरान खान ने बीते 1 महीने से भारत को घेरने की नाकाम कोशिश भी की है। हर अंतराष्ट्रीय मंच से कश्मीर को विवादित बताते हुए भारत के निर्णय को एकतरफा बताने से परहेज नहीं किया है। लेकिन अमेरिक समेत विश्व के अधिकांश देश ने इमरान खान के कश्मीर में मध्यस्थता करने की अपील को ठुकरा दिया है। 
 

comments

.
.
.
.
.