Saturday, Mar 23, 2019

जब अमेरिका के इस कस्बे में लोगों ने बकरी को चुना मेयर

  • Updated on 3/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आ रही है। वहां के वरमोंट कस्बे के लोगों ने मेयर पद के लिए हुए चुनावों में एक बकरी को मेयर चुना है। 2500 लोगों से आबाद इस कस्बे को उम्मीद है कि सालभर के लिए बकरी उनके लिए काम करेगी। इस बकरी का नाम लिंकन है।

स्कूल जाने के लिए किसी पर निर्भर होना लड़कियों के लिए सबसे बड़ी बाधा : अध्ययन 

बीते मंगलवार को संपन्न हुए चुनावों में लिंकन ने 16 अन्य जानवरों को मात देकर जीत दर्ज की। यह बकरी एक साल तक तमाम सरकारी आयोजनों में हिस्सा लेगी।

कैसे हुई इसकी शुरूआत
दरअसल कस्बे के लिए कोई आधिकारिक तौर पर मेयर का पद नहीं है। यहां एक निवासी गुंटेर (जो कस्बा प्रबंधक भी हैं) ने खबर पढ़ी थी कि मिशिगन के ओमेना गांव ने बिल्ली को शीर्ष अधिकारी बना दिया है, तो उन्हें एक खेल का मैदान बनाने के लिए धन जुटाने के लिए ऐसा ही चुनाव आयोजित कराने का विचार आया।

अधिकारी ने मांगी घूस तो जीप से बांध दी भैंस, कहा- पैसे नहीं हैं इसे ले जाओ

हालांकि खबरों से पता चला है कि इस आयोजन से मात्र 100 डॉलर ही इकट्ठा हुए, जो खेल का मैदान बनाने के लिहाज से काफी कम हैं। इसके बावजूद गुंटेर इस चुनाव से खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह अगले साल भी इस तरह का आयोजन करेंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.