Saturday, Jul 24, 2021
-->
where is the movement going will the police take strict action if tikait is not surrendered albsnt

किधर जा रहा आंदोलन! टिकैत के सरेंडर नहीं करने से क्या पुलिस करेगी कार्रवाई?

  • Updated on 1/28/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। किसान आंदोलन में लगातार ट्विस्ट नजर आ रहे है। एक तरफ गाजीपुर और सिंधु बॉर्डर पर भारी पुलिस बल मुश्तैद है तो सभा स्थल को संबोधित करते हुए भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकेत ने बड़ा बयान देकर खलबली मचा दी है। उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा। उन्होंने खुदे के सरेंडर के अफवाह को भी खारिज कर दिया है। जिसके बाद आंदोलनकारियों और पुलिस बल में एक बार फिर टकराव के आसार बन गए है।

ऐक्शन में योगी सरकारः DM ने गाजीपुर धरना स्थल खाली करने का दिया आदेश, बढ़ी हलचल

दरअसल यह स्थिति तब बनी जब उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिला के डीएम को आदेश दिया कि जहां कहीं भी आंदोलन चल रहे है उसे तत्काल खत्म किया जाए। जिसके बाद अचानक से गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस पहुंच गई है। हालांकि जिस तरह से 26 जनवरी को कानून को ठेंगा दिखाकर आंदोलकारी न सिर्फ अपने तय रुट से भटक गए बल्कि लालकिला के प्राचीर मे जिस तरह से निशान साहेब का झंडा फहरा दिया,उसके बाद से ही पुलिस के जवाबी कार्रवाई की आंशंका भी तेज हो गई थी।

दिल्ली: कई हिंसक घटनाओं का गवाह है लालकिला

लेकिन 26 जनवरी को लालकिला ही नहीं आईटीओ में ट्रैक्टर लेकर स्टंट करके पुलिस को खदेड़ा वो भी सवालों के घेरे में है। वहीं दिल्ली में जमकर उत्पात मचाने के बाद भी राकेश टिकेत के तैवर देखकर लगता है कि वो भी पुलिस से दो-दो हाथ करने का मन बना चुके है। उन्होंने साफ कहा कि यह आंदेोलन हर हाल में जारी रहेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.