Monday, Oct 25, 2021
-->
which-township-was-told-by-prime-minister-modi-as-excellent-plan-know

प्रधानमंत्री मोदी ने किस टाउनशिप को बताया उत्कृष्ट मास्टर प्लान, जानिए 

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल) :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत सरकार की गति-शक्ति नेशनल मास्टर प्लान के उद्घाटन के दौरान दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रेटर नोएडा की इंटीग्रेटेड टाउनशिप का प्लग एंड प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर एवं मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी वर्तमान सरकार के काम करने के नजरिए को दर्शाता है। उन्होंने प्लग एंड प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर एवं मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी को गति-शक्ति मास्टर प्लान का उत्कृष्ट उदाहरण बताया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को गति शक्ति योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा के आईआईटीजीएनएल (इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड) की इंटीग्रेटेड टाउनशिप की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश के उद्योगों को ऐसी सुविधाएं देने का प्रयास है, जो प्लग एंड प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर से युक्त हो। देश व दुनिया के निवेशकों को सिर्फ अपना सिस्टम लगाना है और काम शुरू कर देना है। भारत के पोट्र्स एवं अन्य भागों को डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के जरिए टाउनशिप से जोड़ा जा रहा है। इसके लिए यहां मल्टीमॉडल लॉजिस्टक हब बनाया जाएगा। इसी के बगल में मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनेगा, जिसमें स्टेट ऑफ द आर्ट रेलवे टर्मिनल होगा। राज्यीय और अंतरराज्यीय बस अड्डा भी बनेगा। यह मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम से जुड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.