कार खरीदारों के बीच 2018 में खासा लोकप्रिय रहा सफेद रंग: अध्ययन  

  • Updated on 1/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2018 में कार खरीदने वाले भारतीय उपभोक्ताओं का सफेद रंग सबसे पसंदीदा रंग रहा। 43 प्रतिशत ग्राहकों ने 2018 में सफेद रंग की कार खरीदी। पेंट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी बीएएसएफ ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही। बीएएसएफ की कोटिंग्स विभाग की ‘बीएएसएफ कलर रिपोर्ट फॉर आटोमोटिव ओईएम कोटिंग्स’ रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल सफेद के बाद ग्रे और सिल्वर रंग की धूम रही।

अगले वित्त वर्ष में Toyota लॉन्च करेगी बलेनो का अपना संस्करण

15-15 प्रतिशत खरीदारों ने इन रंगों को पसंद किया। अन्य लोकप्रिय रंगों में लाल (9 प्रतिशत), नीला (सात प्रतिशत) रहे जबकि काले रंग को सिर्फ तीन प्रतिशत खरीदारों ने पसंद किया। बीएएसएफ के डिजाइन विभाग की प्रमुख (एशिया प्रशांत) चिहारु मतसुहारा ने कहा कि सफेद रंग की छोटी कारें भारतीय उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं।

ग्राहक गर्मी के मौसम को देखते हुए सफेद रंग लेना पसंद करते हैं क्योंकि यह आसानी से गर्म नहीं होती है। उन्होंने कहा कि इसकी दूसरी वजह सफेद रंग की ग्राहकों के बीच शानदार छवि भी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एसयूवी श्रेणी में भी सफेद रंग का दबदबा रहा। 41 प्रतिशत नए ग्राहकों ने इसे पसंद किया।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.