Monday, Mar 08, 2021
-->
who alert on coronavirus says will take 5 years to deal with crisis situation world rkdsnt

कोरोनावायरस को लेकर WHO का अलर्ट, हालात से निपटने में लगेंगे कई साल

  • Updated on 5/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोनावायरस महामारी को लेकर निकट भविष्य भी राहत की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO ) ने चेतावनी जारी करते हुए कह दिया है कि महामारी से निपटने में पांच साल का समय भी लग सकता है।

सीताराम येचुरी बोले- केंद्र के आर्थिक पैकेज में मिलीं सिर्फ लोन स्कीम, लेकिन करना ये था...

विश्व स्वास्थ्य संगठन की मुख्य वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने डिजिटल कॉन्फ्रेंस में बताया कि महामारी को कंट्रोल करने में 4-5 वर्ष का समय लग सकता है। इसके लिए सभी देशों को बचाव के तरीकों को लगातार अपनाते रहना होगा। 

संबित पात्रा ने छत्तीसगढ़ पुलिस से पूछी लोकतंत्र की परिभाषा, कांग्रेस ने दिया जवाब

स्वामीनाथन ने कहा कि कोरोना वायरस के तमाम पहलुओं पर गौर करते हुए हमें तैयारी करनी होगी। इसकी वजह है कि वायरस खुद को मैच्योर भी बना रहा है। इससे वैक्सीन तैयार करने में समय लग सकता है। जब तक दवाई नहीं बन जाती है, तब तक में कोरोना संक्रमण रोकने के उपाय करने रहने होंगे। 

राहुल-प्रियंका ने उठाया आर्थिक पैकेज के बीच सड़कों पर भटकते मजदूरों का मुद्दा

वैज्ञानिक सौम्या ने कहा कि वैक्सीन को तैयार करने को लेकर कई किंतु-परंतु जारी हैं। सवाल ये भी हैं कि दवाई कितनी कारगर होगी और इसे कितने समय तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। अहम सवाल यह भी है कि यह कितनी सुरक्षित साबित होगी। वैक्सीन को कितने बड़े पैमाने पर तैयार किया जाए। क्या यह सभी देशों में कारगर साबित होगी। ऐसे बहुस से सवाल हैं, जिसने उत्तर मिलना बाकी हैं।

आर्थिक पैकेज : योगेंद्र यादव ने की मोदी सरकार के एक फैसले की तारीफ, किसान मुद्दे पर खफा

 
comments

.
.
.
.
.