Tuesday, Mar 31, 2020
who is aap corporator mohammad tahir hussain delhi violence bjp kejriwal

जानें कौन है AAP पार्षद ताहिर हुसैन जिन पर लगा IB कर्मचारी की हत्या का आरोप

  • Updated on 2/27/2020

नई दिल्ली/प्रियंका। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit sharma) की हत्या के आरोप में नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी (AAP) के निगम पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) का नाम संदिग्ध के रूप में सामने आ रहा है। ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर, गुलेल के साथ पेट्रोल बम की तस्वीरें वायरल होने के बाद ये आरोप लगाए गए हैं। 

ऐसे आए सुर्खियों में
नेहरू विहार में रहने वाले मोहम्मद ताहिर हुसैन का नाम दिल्ली हिंसा के बाद सुर्खियों में आया। हालांकि दिल्ली की राजनीति में ताहिर हुसैन का कोई बड़ा नाम नहीं है लेकिन पूर्वी दिल्ली के शाहदरा, नेहरू नगर और चांद बांग के इलाके में ताहिर की तूती बोलती है और मुसलमानों के बीच उनकी अच्छी पैठ है। 

AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर से लेकर पेट्रोल बम का जखीरा, देखें Pics...

कौन हैं मोहम्मद ताहिर हुसैन 
उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले वार्ड संख्या 59 नेहरू विहार के निगम पार्षद ताहिर पेशे से मोहम्मद ताहिर हुसैन बिजनसमैन हैं और उनके पास लगभग 18 करोड़ की संपत्ति है। आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार उनके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। उनके घर का पता नेहरू विहार, करावल नगर है।

ताहिर ने नगर निगम का चुनाव लड़ने से पहले कोई अन्य चुनाव नहीं लड़ा था। उनके हलफनामे के अनुसार, 8वीं पास ताहिर ने आयोग को 2017 में दी गई जानकारी में बताया था कि वह नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से 10वीं की पढ़ाई कर रहे हैं। ताहिर ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर निगम का चुनाव जीता था।

ताहिर हुसैन के बचाव में उतरे AAP नेता तो कपिल मिश्रा ने कहा- बचाने की हो रही कोशिश

खुद को बताया निर्दोष
वहीं, दिल्ली में नाम आने पर ताहिर हुसैन ने वीडियो जारी कर इस पूरे मामले में खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि 'बहुत सारी भीड़ जबर्दस्ती मेरा गेट तोड़ अंदर आना चाहती थी। मैंने पुलिस बुलाई। वो आए। हमारे मकान की तलाशी ली गई। जब कोई दंगाई नहीं दिखा तो मैं पुलिस के सहयोग से जान बचाकर बाहर निकला। पुलिसवालों की निगरानी एक दिन रही उसके बाद पुलिस चली गई। मैं एक सच्चा, अच्छा भारतीय मुसलमान हूं, मैं आगे भी हिंदू-मुसलमान भाईचारे के लिए काम करता रहूंगा। मैं खुद जान बचाकर परिवार के साथ एक रिश्तेदार के पास हूं। मैं बच्चे की सौगंध खाकर कहता हूं कि इन सबसे मेरा कोई लेना-देना नहीं हैं। मैं इस तरह की घटिया राजनीति नहीं कर सकता।' 

 

 

दिल्ली हिंसाः CM केजरीवाल ने किया मुआवजे का ऐलान, जानें पीड़ितों का क्या मिलेगा

सामने आया विडियो
ताहिर के खिलाफ भी कई ऐसे विडियो सामने आए हैं जिनमें ताहिर हुसैन रॉड के साथ छत पर दिखाई दे रहे हैं। उनके साथ कुछ समर्थक भी हैं। कहीं से धुंआ उठता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बारे में बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए ताहिर हुसैन को तुरंत अरेस्ट करने की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.