Tuesday, Dec 06, 2022
-->
who welcomed the reinstatement of air service said social distancing is necessary albsnt

WHO ने विमान सेवा बहाल होना का किया स्वागत,कहा- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरुरी

  • Updated on 5/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) में 25 मई से घरेलू विमानों की सेवा शुरु होना का स्वागत WHO ने भी किया है। इस बाबत WHO के तकनीकी प्रमुख डॉक्टर मारिया वान केरखोव ने कहा है कि इस यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरुरी है। 

Corona के बहाने BJP और कांग्रेस का एक-दूसरे पर प्रहार, केंद्रीय मंत्री ने राहुल पर किया पलटवार

उन्होंने लोगों से अपील की जब कभी-भी हवाई यात्रा करते है तो उस समय कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखना जरुरी है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि विमान में बीच वाली सीट खाली रखी जानी चाहिये। हालांकि उन्होंने कोरोना काल में घरेलू विमान सेवा के शुरु होने पर संतोष जताया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से उन लोगों को राहत मिली होगी जो लंबे समय से देश के किसी हिस्से में फंसे रह गए थे। फिर कोरोना वायरस के कारण अचानक पीएम नरेंद्र मोदी को लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ी तो उन्हें उस शहर में ही लंबे समय तक रहने के लिये मजबूर होना पड़ा। 

प्रवासी मजदूर पैदल न निकलें, CM केजरीवाल कर रहे हैं पूरा इंतजाम : सिसोदिया

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस से उपजे संकट से लड़ने के लिये 25 मार्च से ही लॉकडाउन लागू है। तबसे चार बार इसकी अवधि बढ़ाई गई है। हालांकि तीसरे लॉकडाउन तक सभी तरह के सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था बंद रही। सिवाए 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेंने को छोड़कर लंबे समय तक शायद पहली बार पब्लिक ट्रांसपोर्ट ठप रही। जिसके बाद 25 मई से देश में घरेलू विमानों को चलाने की अनुमति दी गई है। इसके वाबजूद अंतराष्ट्रीय हवाई उड़ान पर प्रतिबंध जारी है। माना जा रहा है कि अगस्त या सितंबर तक ही इसे खोला जा सकेगा।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

 

comments

.
.
.
.
.