Tuesday, Oct 26, 2021
-->
who will be the new cm of punjab kmbsnt

कौन होगा पंजाब का नया CM? राहुल के करीबी सुनील जाखड़ के साथ ये नेता भी कतार में

  • Updated on 9/19/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के  बाद सबकी नजर इस बात पर है कि अब कांग्रेस द्वारा नया सीएम किसे बनाया जाएगा। इसी बीच राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पूर्व सांसद और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके सुनील जाखड़ का नाम सबकी जुबान पर है।

इसके साथ ही सोनिया गांधी के विश्वासपात्र अंबिका सोनी को भी सीएम बनाए जाने के कयास  लागए जा रहे हैं।  वहीं राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के नाम पर भी चर्चा चल रही है। बाजवा को राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया था।

मंडियां ढहने की राह पर, किसान विरोधी कॉर्पोरेट समर्थक हैं कानून: संयुक्त किसान मोर्चा 

पंजाब में बनेंगे दो डिप्टी सीएम
सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री पद के लिए सुनील जाखड़ को चुन लिया गया है। इसके साथ ही पंजाब में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए एक डिप्टी सीएम दलित समुदाय से तो दूसरा सिख समुदाय से हो सकता है।  

चोरी की कार में सवार हो चाकू की नोक पर देते थे लूट को अंजाम

आज फिर होगी विधायक दल की बैठक
आज यानी रविवार सुबह फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है। ये भी कहा जा रहा है कि कैप्टन के स्थान पर अभी जिसे भी सीएम बनाया जाएगा वो आगमी चुनावों के लिए सीएम का चेहरा नहीं होगा। सूत्रों की मानें तो चुनावों के दौरान  पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम का चेहरा बनाने का इरादा रखती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.