84 दंगों पर बोले मनजिंदर सिरसा- आरोपी चाहे सज्जन हो या टाइटलर सामने आते हैं तो उतारूंगा जूता

  • Updated on 12/3/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों के आरोपी अगर मेरे सामने आते हैं तो मैं अपना जूता उतार लूंगा। यह बात दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंद्र सिंह सिरसा ने फतेहाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। मनजिंद्र सिरसा फतेहाबाद में श्री गुरु तेग बहादुर इंटरनैशनल स्कूल में शादी समारोह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आए हुए थे।

मनजिंद्र सिरसा ने कहा कि जिस दिन न्यायालय ने सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई थी उस दिन वह न्यायालय के फैसले का सम्मान कर रहे थे, लेकिन आरोपी पक्ष के कुछ लोग हुड़दंगबाजी कर रहे थे, जिसे लेकर उन्हें गुस्सा आया और उन्होंने थप्पड़ जड़ दिया, लेकिन अब कभी 84 के दंगों के आरोपी चाहे वह सज्जन, टाइटलर ही क्यों न हो उनके सामने आते हैं और हुड़दंगबाजी करते हैं तो वह अपना जूता उतारने में भी गुरेज नहीं करेंगे।

राहुल को कैप्टन बताने पर घिरे सिद्धू, पंजाब कैबिनेट की बैठक में मांगा जा सकता है मंत्री पद से इस्तीफ

गांधी परिवार ने हमेशा ही सिख समुदाय को 2 धड़ों में बांटकर आपस में लड़वाने का काम किया है। यही काम अब वो फिर पंजाब में अमरिंद्र सिंह और नवजोत सिद्धू को लड़वा के कर रहे हैं।

नवजोत सिद्धू द्वारा मीडियाकर्मी से किए गए दुव्र्यवहार पर उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि सिद्धू तो एक कलाकार है जो कोई जिस तरह का रोल करने का पैसा दे उसी तरह का रोल कर देता है। पहले नरेंद्र मोदी के समर्थन में सोनिया गांधी को बुरा कहता था। अब सोनिया के समर्थन में नरेंद्र मोदी को बुरा कहता है।

देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद की जयंती, PM मोदी सहित कई नेता ने किया नमन

केजरीवाल के पास झूठ बोलने की पीएच.डी.
उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास झूठ बोलने की पीएच.डी. है। उन्होंने कहा कि जिन मोहल्ला क्लीनिक के बारे में केजरीवाल प्रचार करता है वहां के आसपास गंदगी का आलम है। स्कूलों का स्तर अच्छा बनाने की बात करता है लेकिन 2018 में आए परीक्षा परिणाम में 30 प्रतिशत बच्चे फेल हुए जोकि एक रिकार्ड है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने 4 सालों में एक भी स्कूल, अस्पताल, कॉलेज, यूनिवॢसटी या फ्लाईओवर नहीं बनाया। करतारपुर कॉरिडोर खुलने के नाम पर हो रही राजनीति व आतंकवाद को बढ़ावा मिलने की बात पर मनजिंद्र सिंह ने कहा कि जहां पर भी सिख समुदाय की बात जुड़ी हो वहीं लोगों को आतंकवाद दिखाई देता है। 

J&K: शोपियां में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी 

मानसरोवर जाने के लिए चीन होकर जाना पड़ता है। अजमेर शरीफ जाने से आतंकवाद को बढ़ावा नहीं मिलता तो फिर करतारपुर कॉरिडोर खुलने से आतंकवाद को कैसे बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि सिख धर्म के प्रति जहां कोई गलत बात नजर आएगी हम उसका विरोध करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.