Sunday, Sep 26, 2021
-->
why lockdown extended till 3rd may sobhnt

आखिर पीएम ने Lockdown को 3 मई तक ही क्यों बढ़ाया? जानिए कारण

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज लॉकडाउन (lockdown) को एक बार फिर से 19 दिनों के लिए बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया है। जिसके बाद बहुत से लोगों के दिमाग में एक सवाल घूम रहा है कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाया यह तो समझ आता है और पहले से इसकी संभावना भी लग रही थी मगर प्रधानमंत्री ने इसे 3 मई के लिए क्यों बढ़ाया। आखिर 30 अप्रैल तक या फिर कोई और तारीख तक क्यों नहीं किया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ PM मोदी का गमछा, यूजर्स ने बाहुबली से की तुलना

राज्यों ने दी थी सलाह
बता दें लोगों के दिमाग में यह सवाल खूब कौतूहल पैदा कर रहा है कि आखिर पीएम ने 3 मई को ही क्यों चुना, बता दें इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है। पीएम की राज्यों के साथ हुई बैठक, दरअसर केंद्र सरकार इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक ही रखना चाहती थी मगर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यों ने पीएम से अपील की थी कि वह इस लॉकडाउन को 3 मई के लिए बढ़ाएं। इसके पीछे कारण था 1 मई को मजदूर दिवस की छुट्टी, 2 मई को शनिवार और फिर 3 मई को रविावार का अवकाश। ऐसे में इसे 3 दिन और आगे बढ़ाया गया।

मोदी के भाषण के बाद विपक्ष ने किया हमला, बोले- 'लॉकडाउन तो ठीक मगर आर्थिक पैकेज का क्या हुआ'

संक्रमितों का पता लगाना होगा आसान
वहीं दूसरी तरह इसके अलावा कुछ लोग इस निर्णय के पीछे यह भी तर्क दे रहे हैं कि चूंकि कोरोना के मरीजों में संक्रमण का पता  14 दिनों बाद पता चलता है। इसलिए सरकार ने यह निर्णय इसलिए  लिया है ताकि संक्रमित मरीजों को लेकर किसी भी तरह के भ्रम को दूर किया जा सके। चूंकि 5 दिन बाद तक ऐसे केसों का पूरा मामला सामने आ जाएगा। 
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.