Sunday, Apr 18, 2021
-->
why the bjp leaders kept silent with a cylinder congress target smriti irani modi govt rkdsnt

सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करने वाली भाजपा की नेता चुप क्यों: कांग्रेस

  • Updated on 2/15/2021

नई दिल्ली, 15 फरवरी (नवोदय टाइम्स): रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने तंज करते हुए पूछा कि यूपीए सरकार के वक्त सिलेंडर लेकर सडक़ों पर उतरने वाली भाजपा की महिला नेता अब चुप क्यों हैं? सिलेंडर लेकर प्रेस कांफ्रेंस करने आई कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकार से बढ़ी हुई कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग की।

महापुरुषों का बस नाम लेते हैं पीएम मोदी, विचार बिलकुल उल्टे : अशोक गहलोत


पिछले 10 दिनों के भीतर रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये और बीते दो महीने के भीतर 175 रुपये की वृद्धि हुई है। इसी तरह पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी लगातार सातवें दिन वृद्धि हुई है। इन बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया सुनेत्र ने सोमवार को भाजपा और केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। 

किसान आंदोलन के बीच सुप्रीम कोर्ट के पैनल ने की कृषि विशेषज्ञों से चर्चा

सोई गैस सिलेंडर साथ लेकर प्रेस कांफ्रेंस में पहुंची सुप्रिया ने सरकार पर कुप्रबंधन, मुनाफाखोरी करने और आम लोगों की फिक्र नहीं करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि यूपीए सरकार के समय सिलेंडर लेकर सडक़ पर बैठने वाली भाजपा की महिला नेता अब चुप क्यों हैं? उन्होंने कहा कि चार फरवरी को दाम 25 रुपये बढ़ाए गए थे और अब 50 रुपये बढ़ा दिए गए। यही नहीं, दो महीने के भीतर सिलेंडर की कीमत में 175 रुपये की वृद्धि की जा चुकी है। आज के समय में दिल्ली में एक सिलेंडर 769 रुपये का बिक रहा है।

हाई कोर्ट का सुशांत राजपूत की बहन के खिलाफ FIR खारिज करने से इनकार


उन्होंने दावा किया कि संप्रग सरकार के समय एक सिलेंडर की कीमत 400 रुपये के करीब थी। उस समय कच्चे तेल की कीमत 100 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों को नियंत्रित रखा गया था। अब कच्चे तेल की कीमत कम है फिर भी पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इस सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

कन्हैया का मोदी सरकार पर तंज, बोले- उनके बच्चे BCCI के अध्यक्ष बनेंगे और आपके...

उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार डीजल पर उत्पाद शुल्क को आठ गुना और पेट्रोल पर ढाई गुना बढ़ा चुकी है। देश ने पेट्रोल की कीमत के मामले में शतक लगा दिया है और नया कीॢतमान गढ़ दिया है। ऐसा लगता है कि इस सरकार को आम आदमी की रत्ती भर फिक्र नहीं है। सुप्रिया ने सवाल किया कि क्या सरकार का काम मुनाफाखोरी करना है? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार से मांग है कि बढ़ी हुई कीमतें वापस ली जाएं और उत्पाद शुल्क कम करके लोगों राहत दी जाए।

केजरीवाल कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी में किसान महापंचायत को करेंगे संबोधित

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.