Sunday, Dec 04, 2022
-->
will-celebrate-the-amrit-festival-of-independence-by-counting-down-75-days-meenakshi-lekhi

75 दिनों की उलटी गिनती कर मनाएंगे आजादी का अमृत महोत्सव : मीनाक्षी लेखी

  • Updated on 6/1/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। आजादी के 75 वर्ष होने पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हम हर उस चीज का जश्न मना रहे हैं जो भारतीयों में गर्व का अनुभव करवाया और भारत की विविधता में एकता को दर्शाए। उक्त बातें संस्कृति और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी ने सेंट्रल पार्क में एक स्क्रीन जिस पर स्वतंत्रता के 75वें वर्ष की 75 दिवसीय उलटी गिनती शुरू की गई है उसके शुभारंभ के दौरान कहीं। इस मौके पर संस्कृति मंत्रालय के सचिव गोविंद मोहन, एनडीएमसी सचिव ईशा खोसला सहित संस्कृति मंत्रालय व एनडीएमसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने समारोह में भाग लिया। 
आईपीयू को दिया इंडियन बैंक ने साढ़े तीन लाख का योगदान


स्क्रीन पर देख पाएंगे अनसुने नायकों की कहानियां
मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर स्वतंत्रता सेनानियों ने स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन का जिस तरह बलिदान दिया उसे एक मार्गदर्शक के रूप में देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज भी देश के लिए जीने और इसके विकास के लिए काम करने की जरूरत है। इस मौके पर प्रसिद्ध गायिका डॉ. सुकृति माथुर ने देशभक्ति गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी। बता दें कि पालिका बाजार के ठीक सामने सेंट्रल पार्क में इस विशाल स्क्रीन को स्थापित किया गया है, जहां रोजाना हजारों की संख्या में लोग आते हैं। इस स्क्रीन पर अनसुने नायकों की कहानियां भी दिखाई जाएगी। मालूम हो कि इससे पहले प्रधान मंत्री ने 12 मार्च 2021 को स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.