Sunday, Apr 18, 2021
-->
will mamata be able to save bengal where does the congressleft stand albsnt

जानें ऑपिनियन पोल में हुआ BJP का बल्ले-बल्ले! क्या ममता बचा पायेगी किला तो कहां खड़ी हैं कांग्रेस?

  • Updated on 2/27/2021

नई दिल्ली/कुमार आलोक भास्कर। देश में अगले कुछेक ही सप्ताह में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे। जिसकी घोषणा चुनाव आयोग पहले ही कर चुकी है। अब इस घोषणा के बाद आमजनों से लेकर राजनीतिक पंडितों में माथापच्ची किसकी सरकार बनेगी- इस पर शुरु हो गई है। इसी कड़ी में एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे के मुताबिक बीजेपी के लिये कहीं खुशी कहीं गम वाली स्थिति है तो ममता पर बंगाल की जनता फिर से ममता लुटाने के लिये तैयार है। तो वहीं कांग्रेस (Congress) को फिर से संतोष करके ही रहना पड़ेगा। जबकि लेफ्ट पार्टी अपनी आखिरी किला बचाने में कामयाब दिखती है। दूसरी तरफ तमिलनाडु में सत्ता परिवतर्न की साफ झलक दिख रही है।

कांग्रेस में कलह! फिर से लगा G23 के असंतुष्ट नेताओं का जमघट, गांधी परिवार के कार्यशैली पर सवाल

ममता बनर्जी लोगों की बनी पहली पसंद

बता दें कि एबीपी न्यूज-सी वोटर के ऑपिनियन पोल की मानें तो पश्चिम बंगाल में भले ही बीजेपी ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है लेकिन सत्ता की चाबी फिर भी ममता के पास ही रहेगी। तो वहीं कांग्रेस-लेफ्ट पार्टी को तीसरे और चौथे नंबर पर ही संतोष करना पड़ सकता है।

राहुल गांधी का BJP- RSS पर निशाना, कहा- मैं भ्रष्ट नहीं हूं, इसलिए मुझसे डरती है भाजपा

असम,पुडुचेरी में बीजेपी की बन सकती सरकार

हालांकि असम में बीजेपी फिर से जबरदस्त वापसी करती हुई दिख रही है। जबकि पहली बार पुडुचेरी में भगवा झंडा फहरता हुआ दिख रहा है। उधर तमिलनाडु में पहली बार दिगग्ज नेता जयललिता और करणानिधि के निधन के बाद हो रहे चुनाव में सत्ता परिवर्तन की आहट महसूस की जा सकती है। जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके का सत्ता से जाना तय माना जा रहा है। वहीं स्टालिन के नेतृत्व में द्रमुक फिर से वापसी करेगी। दक्षिण में लेफ्ट पार्टी फिर से बीजेपी को मंसूबे पर पानी फेरती हुई नजर आ रही है। सर्वे की मानें तो लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट डंके की चोट पर सरकार का गठन करने जा रही है। वहीं बीजेपी की लाख कोशिश के वाबजूद सीटों में कोई खास बढ़त होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ें:

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.