Tuesday, Oct 04, 2022
-->
will raise funds from stock market for country''''s road projects: nitin gadkari

देश की सड़क परियोजनाओं के लिए शेयर बाजार से धन जुटाएंगे: नितिन गडकरी

  • Updated on 7/12/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार सड़क निर्माण परियोजनाओं के लिए पूंजी बाजारों से वित्त जुटाएगी। गडकरी ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दुनियाभर में मंदी की आशंकाओं के बावजूद ढांचागत परियोजनाओं के लिए वित्त जुटाने में कोई समस्या नहीं है।  

उद्धव ठाकरे का ऐलान- राष्ट्रपति चुनाव में NDA प्रत्याशी मुर्मू का समर्थन करेगी शिवसेना

  •  

उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं पूंजी बाजार का रुख करने जा रहा हूं। मुझे वित्तीय संसाधन जुटाने में कोई भी समस्या नहीं है।’’ गडकरी ने कहा, ‘‘वैसे मैं अमीर लोगों के वित्त का इस्तेमाल नहीं करना चाहता। मैं शेयर बाजार की तरफ जा रहा हूं और वहां पर मैं लोगों से एक लाख, दो लाख रुपये का निवेश आठ प्रतिशत रिटर्न की गारंटी देकर लूंगा।’’ उन्होंने कहा कि इस तरह बाजार से सड़क परियोजनाओं के लिए बड़ी रकम मिल जाएगी। 

5जी नीलामी में पहली बार आमने-सामने होंगे गुजरात के उद्योगपति अंबानी-अडानी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें बढऩे से निर्माण उपकरण क्षेत्र को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने उपकरण विनिर्माताओं से आग्रह करते हुए कहा, ‘‘जितना जल्दी हो, डीजल से छुटकारा पा लीजिए। यह एक खतरनाक ईंधन है।’’ 

गोवा : कांग्रेस ने विधायक लोबो, कामत को अयोग्य करार देने के लिए दायर कीं याचिकाएं

उन्होंने इलेक्ट्रिक आवागमन को भविष्य बताते हुए कहा कि वाहन बाजार में भारतीय कंपनियों की हिस्सेदारी बढ़ी है और विदेशी वाहन विनिर्माताओं की हिस्सेदारी में कमी आई है। उन्होंने कहा कि कुछ भारतीय कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहन बनाने से हिस्सेदारी अनुपात बदला है।      

वन संरक्षण कानून के नए संशोधित नियमों से कॉरपोरेट जगत को होगा फायदा: बृंदा करात


 

comments

.
.
.
.
.