Wednesday, Dec 08, 2021
-->
will there be a complete lockdown in the country again prime minister said this in meeting prshnt

नहीं लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों से बैठक में प्रधानमंत्री ने कही ये बातें

  • Updated on 4/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन (Vaccination) पर चर्चा की। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश पहली लहर की पराकाष्ठा को पार कर चुका है और इस बार का संक्रमण पहले से ज्यादा है। हम सब के लिए यह चिंता का विषय है। फिर से युद्ध स्तर पर काम करना होगा। जन भागीदारी के साथ-साथ हमारे डॉक्टर स्थिति को संभालने में लगे हुए हैं। एक बार फिर चुनौतीपूर्ण स्थिति बन रही है। कुछ राज्यों में चुनौती बढ़ रही है। हमें गवर्नैंस पर बल देना होगा। अभी लॉकडाऊन की जरूरत नहीं है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन की संभावना बनता दिख रहा है।

प. बंगाल चुनावः TMC व BJP के बीच झूल रहे मतुआ समुदाय के लोग

अमित शाह ने कहा तत्काल उपाय है जरूरी
उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू ही काफी है। दुनिया भर में रात्रि कर्फ्यू को स्वीकार कर लिया है। इसे अब हमें नाईट कर्फ्यू को कोरोना कर्फ्यू के नाम से याद रखना चाहिए। कोरोना से रोकथाम के लिए माइक्रो कंटेनमैंट जोन पर फोकस जरूरी है। इस बार हमारे पास कोरोना से लडऩे के लिए सभी उपाय मौजूद हैं। अब तो वैक्सीन भी है। उन्होंने कोरोना के बचाव के लिए भी सुझाव भी मांगे। मोदी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पहले के मुकाबले लोग इस बार काफी लापरवाह हो रहे हैं।  

बैठक के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना के मामले दोबारा बढ़ रहे हैं, ऐसे में तत्काल उपाय आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि देश में 9 करोड़ से अधिक का टीकाकरण हो चुका है। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण शीघ्र पूर्ण किया जाए। 

टला बड़ा हादसा : Air India Express के पायलट ने Fire Alarm बजने पर कराई एहतियाती लैंडिंग

देश में अब तक के सबसे ज्यादा मामले
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में वायरस से 685 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,66,862 हो गई। देश में लगातार 29 दिनों से नए मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

बंगाल चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आज 3 रोड शो, अमित शाह भी करेंगे रैली

इसके साथ ही उपचाराधीन मामले भी बढ़कर 9,10,319 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 7.04 प्रतिशत है। देश में 12 फरवरी को सबसे कम 1,35,926 उपचाराधीन मरीज थे, जो उस समय के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थे। आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक कुल 1,18,51,393 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। हालांकि मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और वह अब 91.67 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.29 प्रतिशत है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.