Tuesday, Jun 18, 2019

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 153 अंक चढ़ा, निफ्टी में भी तेजी

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम चुनावों के नतीजों से पहले तेल एवं गैस, बैंकिंग और आईटी क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स बुधवार को शुरुआती कारोबार में 153 अंक चढ़ा। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 153.10 अंक यानी 0.39 प्रतिशत बढ़कर 39,122.10 अंक पर पहुंच गया।

वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 35.90 अंक यानी 0.31 प्रतिशत बढ़कर 11,745.00 अंक पर पहुंच गया। इससे पहले, मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

अमीर किसानों को ट्यूबवैल सब्सिडी व मुफ्त बिजली बंद करने संबंधी हाईकोर्ट का सही निर्णय

विशेषज्ञों के मुताबिक, लोकसभा चुनावों के लिये मतदान संपन्न होने के बाद जारी ज्यादातर चुनावी सर्वेक्षणों (एक्जिट पोल) में मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमानों से निवेशकों की धारणा सकारात्मक रही। चुनाव के परिणाम बृहस्पतिवार (23 मई) को आने हैं।

कारोबारियों ने कहा कि विदेशी पूंजी के निरंतर निवेश से भी बाजार को बल मिला। शेयर बाजार के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक , विदेशी निवेशकों ने मंगलवार को शुद्ध रूप से 1,185.44 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक 1,090.32 करोड़ रुपये के शेयरों के शुद्ध बिकवाल रहे।

शुरुआती कारोबार में 200 अंकों की बढ़त के साथ नई ऊंचाई पर पहुंचा सेंसेक्स

इस बार जहां टेक महिंद्रा में 3 प्रतिशत की गिरावट आई है, वहीं इंडसइंड बैंक अपने मार्च-तिमाही के परिणामों के दौरान 1 प्रतिशत से अधिक गिरा है। इसके अलावा सुबह करीब 9 बजे ओएनजीसी, इन्फोसिस, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक, सनफार्मा, पावरग्रिड, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, मारुति कोल इंडिया और वेदांता लिमिटेड शेयर बाजार के हरे निशान में थे वहीं निफ्टी पर बीपीसीएल, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, इन्फ्राटेल ओएनजीसी के शेयर टॉप गेनर्स थे तो यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउजिंग फाइनैंस, इंडसइंड बैंक और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर सबसे कम रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.