Sunday, Dec 15, 2019
with-these-problems-you-should-never-marry

अगर आप भी गुजर रहे हैं इन परेशानियों से, भूलकर भी न करें शादी

  • Updated on 10/28/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शादी ( marriage) एक ऐसा रिश्ता होता है जिसमें एक बार बंधने के बाद आपको उसे उम्र भर निभाना होता है। यदि आपकी अरेंज मैरिज (Arrange marriage) हो रही है तो आप ऐसे में अपने पार्टनर (partner) को जानते भी नहीं हैं। बिना एक-दूसरे को जाने एक रिश्ते में बंधने के लिए जरूरी है कि आप मन से इसके लिए तैयार हों। जल्दबाजी और बिना सोचे समझे शादी के लिए हां करना आपके लिए महंगा भी पड़ सकता हैं। हम उस रिश्ते को बखूबी निभा पाते हैं जिसे हमने मन से बनाया है।

खाना बनाते वक्त कभी नहीं होगी गलती, अगर इन टिप्स को करेंगे फॉलो

अक्सर समाज में लड़कियों की शादी जल्दी कर दी जाती है या उनसे बिना पूछे घरवाले ही रिश्ते के लिए हां कर देते  हैं। घर की इज्जत बचाने के लिए मजबूरी में लड़कियों को शादी करनी पड़ती है। आप अपनी शादी को लेकर कभी भी मजबूरी में हां न करें। शादी आपकी होने वाली है इसके लिए आपका फैसला आखिर होगा इसलिए इन परेशानियों की वजह से कभी भी शादी को लेकर बिना सोचे-समझे फैसला न लें।

फैमिली और समाज को खुश करने के लिए
अक्सर समाज में या हमारे पड़ोस में रह रहे लोग कहते हैं कि 'अब तो शादी कर लो उम्र हो गयी है' ऐसा घरवाले भी कहते हैं लेकिन इन बातों को सुनकर आप अपने शादी का फैसला न करें। आप तभी शादी करें जब आप तैयार हों।

शाहरुख-गौरी की शादी के पूरे हुए 28 साल, शेयर किए ये प्यारे Moments

लड़के की अमीरी और खूबसूरती-
कभी-कभी लड़कियां अपने लिए आए लड़के की तस्वीर देखती है और स्मार्टनेस को देखकर हां कर देती है।  इसके अलावा यदि लड़के के पास बैंक बैलेंस अधिक है तो भी बिना सोचे-समझे हां कर देती है। आप ऐसी स्थिति में भूलकर भी हां न करें। शादी करने के लिए हां करने से पहले आप अपने पार्टनर को अच्छे से जानें।

रणबीर के साथ शादी के कार्ड को लेकर कुछ यूं दिया आलिया ने रिएक्शन

ब्रेकअप से MOVE ON के लिए-
कभी-कभी लड़कियां तब शादी के लिए हां करती है जब उसका ब्रेकअप होता है। आप कभी भी इस स्थिति में शादी के लिए हां न करें क्योंकि यह रिश्ता उम्रभर का होगा जहां कोई ब्रेकअप नहीं हो सकता है।

comments

.
.
.
.
.