Thursday, Mar 04, 2021
-->
woman judge of saket court got coronavirus positive in delhi pragnt

दिल्ली: साकेत कोर्ट तक पहुंचा कोरोना वायरस, महिला जज हुई संक्रमित

  • Updated on 6/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) अपने पैर पसार चुका है। यहां आए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। अब खबर है कि दक्षिणी दिल्ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में एक महिला जज (Judge) कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। 

बता दें कि महिला जज के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट किया गया है। साथ ही जज के चैंबर को सैनिटाइज कर सील किया जा रहा है। गौरतलब है कि दिल्‍ली में लगातार भारी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 12 से 13 दिनों में यहां कोरोना संक्रमितों की संख्‍या दोगुनी हो रही है।

कोरोना वायरस का रहस्य कभी भी नहीं हो सकता हल! जानें क्यों

रोहिणी कोर्ट के एक जज कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) के एक जज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया। रोहिणी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार असोसिएशन (Rohini Bar Association President) के अध्यक्ष महावीर सिंह शर्मा (Mahavir Singh Sharma) ने बताया कि रोहिणी जिला अदालत (Rohini Court Complex) के जिला न्यायाधीश मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। इससे पहले जज आर पी पांडे की पत्नी में रविवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उन्होंने बताया कि दोनों होम क्वारंटाइन में हैं और घर पर ही उनका इलाज चल रहा है।

BSF पर कोरोना का कहर! अब तक 3 जवानों को निगल चुका है ये वायरस

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 31 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को कोरोना के 1366 मामले सामने आए। इसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 31,309 पहुंच चुकी है। वहीं एक दिन में मरने वालों की संख्या 07 बताई गई है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 905 दिखाई गई है।

इससे पहले दिल्ली में मरने वालों की संख्या 874 थी। अगर एक दिन में 7 मौत हुई है तो इस हिसाब से दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 881 होनी चाहिए थी। लेकिन मौत के आंकड़े देरी से मिलने के कारण यहां पर पुराने आंकड़े जोड़े गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में अब तक कोरोना के कारण कुल 905 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.