Thursday, Aug 18, 2022
-->
women-commission-issues-notice-to-delhi-police-in-case-of-raping-minor-rkdsnt

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया 

  • Updated on 8/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शहर की पुलिस को बृहस्पतिवार को नोटिस जारी कर पूर्वी दिल्ली में छह साल की बच्ची के कथित यौन उत्पीडऩ की घटना के बाद उठाए गए कदमों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने कहा कि उसे सूचित किया गया कि लड़की 11 अगस्त को घर के बाहर खेल रही थी जहां से उसे अगवा कर बलात्कार किया गया। लड़की का खून बह रहा था और उसे एम्स ले जाया गया। आयोग ने कहा, ‘‘यह बहुत गंभीर मामला है।’’ 

गृह, रक्षा मंत्रालय के बलों के बीच पेंशन असमानता दूर करने वाली याचिका पर सुनवाई से कोर्ट का इनकार

आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की प्रति, गिरफ्तार आरोपी की विस्तृत जानकारी और अब तक उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी 16 अगस्त तक मांगी। डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने त्रिलोकपुरी की घटना के बाद देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं होने पर सवाल उठाया। पुलिस ने बताया कि त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार को बच्ची के पड़ोस में रहने वाले 34 साल के एक शख्स ने उसका यौन उत्पीडऩ किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चुनाव से पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य के खिलाफ कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मयूर विहार इलाके में 6 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ एक दरिंदे ने बलात्कार किया। कल से हमारी टीम बच्ची के साथ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कब तक ऐसे ही छोटी बच्चियां हैवानियत का शिकार बनती रहेंगी? क्यों देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं होती? मयूर विहार की इस घटना से कुछ दिन पहले ही दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नांगल इलाके में एक दलित बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना सामने आई थी। बच्ची की एक अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

संसद में मोदी सरकार ने की मनमानी, विपक्ष की उपेक्षा कर पारित कराए विधेयक : कांग्रेस

देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा क्यों नहीं हो रही
दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके में छह साल की बच्ची के कथित यौन उत्पीडऩ की घटना के बाद बृहस्पतिवार को देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं होने पर सवाल उठाया। पुलिस ने बताया कि त्रिलोकपुरी इलाके में बुधवार को बच्ची के पड़ोस में रहने वाले 34 साल के एक शख्स ने उसका यौन उत्पीडऩ किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

सिरसा पर कसा कानूनी शिकंजा! DSGMC खातोें के ऑडिट को लेकर कोर्ट से मिला नोटिस

मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मयूर विहार इलाके में 6 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ एक दरिंदे ने बलात्कार किया। कल से हमारी टीम बच्ची के साथ है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कब तक ऐसे ही छोटी बच्चियां हैवानियत का शिकार बनती रहेंगी? क्यों देश में महिला सुरक्षा पर कोई चर्चा नहीं होती? मयूर विहार की इस घटना से कुछ दिन पहले ही दक्षिण पश्चिम दिल्ली के नांगल इलाके में एक दलित बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना सामने आई थी।  

 

comments

.
.
.
.
.