Wednesday, Jul 24, 2019

महिला आयोग ने पत्रकार पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी

  • Updated on 6/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने पूर्वी दिल्ली में महिला पत्रकार पर हुए हमले के मामले में दिल्ली पुलिस से विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर (New Ashok nagar) इलाके में कथित तौर पर दो नकाबपोश व्यक्तियों ने 38 वर्षीय मिताली चंदोला पर गोली चला दी थी।

बिहार, उत्तरप्रदेश स्वास्थ्य रैंकिंग में और पिछड़े, हरियाणा, राजस्थान का प्रदर्शन सुधरा: रिपोर्ट

गोली उनके हाथ में लगी थी। इस मामले को पारिवारिक विवाद की दृष्टि से देखा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को हुई जब चंदोला रात साढ़े 12 बजे अपनी कार से कहीं जा रहीं थी। अचानक से एक दूसरी कार ने उनकी कार को ओवरटेक किया और दो नकाबपोश लोगों ने उनपर कथित तौर पर गोली चला दी।  

आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, विधायक मनोज कुमार को हुई 3 महीने की सजा

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा (Rekha sharma) ने कहा कि आयोग इस घटना को लेकर बहुत चिंतित एवं अचंंभित है तथा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर परेशान है। उन्होंने नोटिस में कहा, मामले की गंभीरता को देखते हुए मैं इस मामले में कार्रवाई करने की आपसे अपील करती हूं और कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट ईमेल या फैक्स के माध्यम से आयोग को जल्द से जल्द भेजें।

Modi के मजबूत नेतृत्व में देश में तेजी से बदलाव हो रहा है : Hema Malini

आयोग ने नाकोदर में परिवार नियोजन शिविर में नसबंदी करवाने वाली 33 महिलाओं के मामले में पंजाब सरकार (panjab goverment) को भी एक नोटिस भेजा है। इन महिलाओं को बिना साजो-समान वाले कमरे में सर्जरी के बाद फर्श पर लिटा दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.