Sunday, Sep 26, 2021
-->
women will take over command in the farmers parliament at jantar mantar today kmbsnt

जंतर मंतर पर किसान संसद में आज महिलाएं संभालेंगी कमान

  • Updated on 7/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जंतर मंतर पर किसान संसद के दौरान आज सोमवार को अलग नजारा देखने को मिलेगा। किसान संसद की पूरी कार्रवाई महिलाओं के हवाले होगी। संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला किया है कि किसान संसद की जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। 

इसके लिए पहले दिन ही महिला किसानों के कई जत्थे सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं। इधर सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने रविवार को प्रदर्शन किया और सरकार से कृषि कानून रद्द करने की मांग की। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने बताया कि अपने हक के लिए दिल्ली की सीमाओं पर डेरा जमाए हुए किसानों के 26 जुलाई को 8 माह पूरे हो रहे हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट एलोपैथी के खिलाफ बाबा रामदेव के बयान पर करेगा सुनवाई

मिशन उत्तर प्रदेश भी आज से शुरू 
किसान मोर्चा के नेताओं ने बताया कि मिशन उत्तर प्रदेश भी सोमवार से शुरू किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत लखनऊ से की जाएगी। वहीं संयुक्त मोर्चा ने पंजाब किसान यूनियन के अध्यक्ष रूल्दू सिंह मानसा को मंच से विवादित भाषण देने पर 15 दिनों के लिए सस्पेंड किया है। 

 

जींद के लोग मंत्रियों को नहीं फहराने देंगे झंडा- टिकैत
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने रिवार को  कहा कि जींद (हरियाणा) के लोग क्रांतिकारी हैं। उन्होंने 15 अगस्त को ट्रैक्टर परेड करने का सही निर्णय लिया है। पता नहीं संयुक्त किसान मोर्चा क्या फैसला करता है... ट्रैक्टर परेड को राष्ट्रीय ध्वज के साथ देखना गर्व का क्षण होगा।

CM पद से हटाए जाने की संभावना पर येदियुरप्पा BJP आलाकमान के निर्देश के बाद ही लेंगे उचित फैसला  

15 अगस्त होगी ट्रैक्टर परेड
उन्होंने बताया कि अगला 'जत्था' 14 अगस्त को मुरादाबाद, हापुड़ और अमरोहा से आएगा और 15 को यहां (विरोध स्थल) राष्ट्रीय ध्वज फहराएगा। इसके बाद सड़कों पर ट्रैक्टर परेड होगी। जींद के लोग क्रांतिकारी हैं, अगर उन्होंने कहा है कि वे मंत्रियों को अपने गांवों में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराने देंगे, तो वे ऐसा होना सुनिश्चित करेंगे। झंडा फहराकर मंत्री क्या करेंगे? इस बार किसान 15 अगस्त को झंडा फहराएं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.