Sunday, Oct 02, 2022
-->
women-world-t20-team-india-beat-pakistan

WWT20- पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने दर्ज की आसान जीत

  • Updated on 11/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (56) के शानदार अद्र्धशतक से भारत ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आई.सी.सी. महिला ट्वंटी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामैंट में रविवार को 7 विकेट से हराकर ग्रुप-बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

भारत ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 7 विकेट पर 133 रन पर रोकने के बाद 19 ओवर में 3 विकेट के नुक्सान पर 137 रन बनाकर आसान जीत हासिल की। न्यूजीलैंड के खिलाफ मिताली राज को उनके नियमित स्थान ओपङ्क्षनग में नहीं उतरा गया था लेकिन यहां इस मुकाबले में वह ओपनिंग में उतरीं और 47 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाकर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।  

INDvWI : आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर भारत ने विंडीज को किया क्लीन स्वीप

मिताली जब आऊट हुईं तो भारत का स्कोर 126 रन पहुंच चुका था और जीत ज्यादा दूर नहीं थी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 14 और वेदा कृष्णामूर्ति ने 5 गेंदों में 1 चौके के सहारे नाबाद 8 रन बनाकर भारत को 6 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। वेदा ने विजयी चौका मारा।

रेसलिंग की दुनिया का बादशाह बना भारत का यह खिलाड़ी

लक्ष्य का पीछा करते हुए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज और स्मृति मंधाना ने भारत को 9.3 ओवर में 73 रन की शानदार शुरूआत दी। मंधाना 28 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 26 रन बनाकर बिस्माह मारूफ का शिकार बनीं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 21 गेंदों में 1 चौके के सहारे 16 रन बनाए और उनका विकेट 101 के स्कोर पर गिरा।

पहले ही मैच में कप्तान हरमनप्रीत ने बनाया रिकॉर्ड, बनीं विश्व की तीसरी महिला क्रिकेटर

मिताली ने भारत को जीत की मंजिल के करीब पहुंचाया और बाकी काम कौर तथा वेदा ने पूरा किया।पाकिस्तान ने अपने 3 विकेट 7वें ओवर तक मात्र 30 रन तक गंवा दिए थे लेकिन बिस्माह मारूफ ने 53 और निदा डार ने 52 रन बनाए तथा चौथे विकेट के लिए 94 रन की सांझेदारी कर पाकिस्तान को संभाल लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.