Wednesday, Aug 04, 2021
-->
world-big-short-video-company-tik-tok-ceo-kevin-mayer-gave-resign-sobhnt

दुनिया के सबसे बड़े शार्ट वीडियो ऐप Tik tok के CEO केविन मेयर ने दिया इस्तीफा

  • Updated on 8/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनिया की सबसे बड़ी शार्ट वीडियो ऐप Tik-Tok को एक और बड़ा झटका लगा है, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन मेयर (Kevin Mayer) ने कंपनी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले कंपनी को भारत में प्रतिबंध झलने के साथ ही अमेरिका में भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के गुस्से का शिकार होना पड़ा था। ट्रंप ने अमेरिका में कंपनी को बंद करने का फरमान सुनाने के साथ-साथ इसका जल्दी ही अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने को कहा था ।  

BPCL के निजीकरण के खिलाफ मजदूर संघ लामबंद, मोदी सरकार को चेताया

100 दिन में छोड़ा पद
फिलहाल टिक-टॉक के सीईओ के पद पर कंपनी की जनरल मैनेजर वनीसा पपाज (Vanisa papaz) को अंतरिम सीईओ (CEO) के रुप में नियुक्त किया गया है। बता दें केविन को कंपनी को ज्वाइन किए हुए अभी 100 दिन ही हुए थे। इस छोटे से समय में केविन से कंपनी को अलविदा भी कह दिया।  

सुप्रीम कोर्ट ने मुहर्रम जुलूस निकालने की याचिका को किया खारिज, कहा- इजाजत दी तो फैलेगी अराजकता

ट्रपं ने की कार्रवाही
कुछ दिनों पहले भारत सरकार (Indian Goverment) ने भी कंपनी पर डाटा चोरी के आरोप लगाते हुए 59 चायनीज ऐप के साथ टिक-टॉक को भी बैन कर दिया था। जिसकी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जमकर तारीफ की थी और खुद भी अपने देश में टिक-टॉक पर कार्यवाही करने के संकेत दिए थे। जिसके बाद ट्रंप लगातार टिक-टॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस को मजबूर कर रहे थे।  

कपिल सिब्बल ने दी कांग्रेस को नसीहत, अपनों पर नहीं BJP पर करें सर्जिकल स्ट्राइक

जल्द से Tik tok बेचना होगा
अमेरिकी सरकार ने कंपनी को 90 दिन का समय देने के साथ एक एग्जिक्युटिव ऑर्डर साइन किया है। जिसके तहत कंपनी को टिक-टॉक का अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को जल्द से जल्द बेचना होगा। बता दें हाल में केविन ने डिजनी को छोड़कर Tik tok को ज्वाइन किया था। इतनी जल्दी इस्तीफे का एक कारण ट्रंप की नाराजगी को भी माना जा रहा है।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.