world cup 2019 australia vs england 2nd semi final live score updates

World Cup 2019: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हरा बनाई वर्ल्ड कप फाइनल में जगह

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) का दूसरा सेमीफाइनल आज बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच खेला गया। जहां इंग्लैंड (England) ने पांच बार की चैंपियन को 8 विकेट से हराकर विश्व कप के फाईनल में जगह बनाई। अब इंग्लैंड को विश्व कप के फाईनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिडंत होगी। बता दें इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

world cup 2019: AUS 223/10 (49)

                             ENG 226/2 (32.1)

224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जेसन रॉय 85 और इयॉन मॉर्गन 45 की शानदार पारी के दमपर 32.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम  की शुरूआत काफी खराब रही और टीम ने मात्र 14 रन के स्कोर पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गवा दिए। ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम ने 49 ओवर में सभी विकेट खोकर केवल 223 रन बनाए, और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 224 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) की ओर से सबसे ज्यादा स्टीव स्मिथ ने 85 रन की पारी खेली। वहीं  इंग्लैंड (England) की ओर से आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्क्स स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जेसन बेहरेनडॉर्फ और नाथन लियोन

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर और आदिल रशीद।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.