Wednesday, Oct 23, 2019
world cup 2019 india vs new new zealand semi final match

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जडेजा की दमदार पारी ने सभी को किया मुरीद

  • Updated on 7/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत (India) को 18 रन से हार दिया है। और इसके साथ ही टीम इंडिया विश्व कप का अभियान रूक गया। लेकिन भारतीय पारी के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) ने जो खेल दिखाया यह खेल सारे क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया। इस मुकाबले में जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 59 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। जडेजा की यह बेहतरीन पारी लंबे समय तक याद की जाएगी।

World Cup 2019: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने दी 18 रन से मात, टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर

बता दे कि विश्व कप (world cup 2019) के पहले सेमीफाइनल मैच  में जडेजा ने पहले फील्डिंग और गेंदबाजी से शानदार प्रर्दशन किया। जडेजा ने न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (ross taylor) को रन आउट किया। इसके अलावा उन्होंने कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन और टॉम लेथम का कैच लिया। जडेजा का ये प्रदर्शन ऐसे समय आया जब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर संजय मांजेरकर उनके चयन पर सवाल उठा रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी 10 ओवर की गेंदबाजी में भी शानदार खेल दिखाते हुए 10 ओवर में  महज 34 रन दिए और एक विकेट हासिल किए।

भारत की हार पर PAK में मना जश्न, सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह उड़ाया मजाक

वर्ल्ड कप में 8 नंबर पर अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में 8 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होनें इस दौरान शानदार 59 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। जडेजा ने अपनी इस अहम पारी में 4 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। जडेजा इस मैच में उस वक्त बल्लेबाजी करने आए थे जब भारत का स्कोर 6 विकेट पर 92 रन था। लेकिन इसके बाद जडेजा ने ऐसा खेल दिखाया कि लगने लगा था कि अब इस मही मुकाबले को जडेजा जीता कर ही दम लेगें। लेकिन उनके आउट होते ही सारे उम्मीदों पर पानी फिर गया। अंत: भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार झेलनी पड़ी।

पीएम ने विराट टीम को दिलाया दिलासा, कहा आपके खेल पर हमें गर्व

 NZ के खिलाफ पहले भी चला था जडेजा का बल्ला

बता दें कि ऑलराउडर रवींद्र जडेजा ने 5 साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 नंबर पर बल्लेबाज करते हुए शानदार 66 रनों की पारी खेली थी। उस दौरान जडेजा ने 45 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। और मुकाबला टाई हो गया था। इस मैच में भारतीय टीम (indian team) 315 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.