Tuesday, Jul 23, 2019

World Cup: धोनी-जडेजा के दमदार खेल से डर गया था न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) को आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के सेमीफाइनल मुकाबले में पराजित करने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने माना है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बीच हुई शतकीय साझेदारी ने न्यूजीलैंड की टीम को एक समय मुसीबत में ला कर रख दिया था और इनकी साझेदारी से मैच में कुछ भी मुमकिन था। बोल्ट ने कहा, ''धोनी और जडेजा ने हम पर दबाव बना दिया था और दोनों बल्लेबाजों के क्रीज में रहने तक मैच में कुछ भी हो सकता था। लेकिन मुझे खुशी है कि हम वक्त रहते मैच जीतने में सफल रहे।

BJP नेता का दावा, क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही पार्टी में होंगे शामिल

Image result for boult world cup

धोनी-जडेजा ने की थी सधी हुई साझेदारी

न्यूजीलैंड की टीम ने वर्षा से बाधित सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 240 का लक्ष्य दिया था लेकिन भारतीय टीम का शीर्ष क्रम पूरी तरह नाकाम रहा और उसके चार विकेट मात्र 24 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। इसके बाद भारतीय पारी को विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी और ऑराउंडर जडेजा ने सधी हुई पारी खेलते हुए 116 रन की महतवपूर्ण साझेदारी कर संभाला लेकिन अंत में दोनों अपने विकेट गंवा बैठे और भारत यह मुकाबला हार गया।

World Cup: लॉर्ड्स के मैदान में 23 साल बाद क्रिकेट को मिलेगा नया विश्व चैंपियन

'पिच पर नयी गेंद को मिली स्विंग'

इस मैच में पहले कप्तान विराट और बाद में जडेजा का विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बोल्ट ने कहा, ''इस पिच पर नयी गेंद काफी स्विंग कर रही थी और हम ऐसी ही शुरुआत करना चाहते थे। हम जानते थे कि हम बेहतर गेंदबाजी करके किसी भी टीम को परेशानी में डाल सकते हैं। हमने अच्छी गेंदबाजी की और भारत पर दबाव बनाने में कामयाब रहे।

World Cup: धोनी के रन आउट पर भावुक हुए फैंस, कहा 'इस इंसान ने रोकर सबको रुला दिया'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.