Sunday, Jun 16, 2019

विश्व कप: अभ्यास मैच में कीवियों के हाथों भारत की शर्मनाक हार

  • Updated on 5/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लंदन के ओवल में न्यूजीलैंड ने विश्व कप से पहले हुए वार्मअप मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 39.2 ओवर में 10 विकेट खोकर 179 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

World cup से पहले सचिन की भविष्यवाणी, सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये चार टीमें

भारत की बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि उसके केवल 5 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। विराट कोहली (18), हार्दिक पांड्या (30), धोनी (17), रविंद्र जडेजा (54), और कुलदीप यादव (19) की बदौलत भारत जैसे-तैसे 179 के आंकड़े को छू सका। वहीं गेंदबाजी में भी भारत का कोई भी गेंदबाज कोई खास कमाल नहीं कर सका।

पीसीबी का फरमान, विश्व कप में सिर्फ इस खिलाड़ी के साथ जाएगी पत्नी

भारतीय गेंदबाज कीवियों के केवल 4 ही बल्लेबाजों को आउट करने में सफल रहे। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या,रविन्द्र जडेजा और यजुवेंद्र चहल ही 1-1 विकेट लेने में कामयाब हुए। न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक विकेट ट्रेंट बोल्ट (4)और जेम्स नीशम (3) ने लिए। भारत के इस शर्मनाक प्रदर्शन से विश्व कप की जीत को लेकर उसकी दावेदारी पर सवाल उठने लगे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.