Friday, Jun 21, 2019

विश्व कप में टीमें ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा सतर्क रहेंगी: स्टीव वॉ 

  • Updated on 5/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने कहा कि आगामी विश्व कप (WORLD CUP 2019) में ऑस्ट्रेलिया (AUSTRALIA) भले ही बड़ा दावेदार नहीं हो, लेकिन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) की वापसी से पांच बार की इस चैम्पियन से दूसरी टीमें ‘सतर्क’ रहेंगी। गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाये जाने के बाद स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उनकी सजा दो महीने पहले पूरी हुई थी।

सबसे सफल सलामी जोड़ी के रूप में विश्व कप में उतरेंगे रोहित और धवन

वार्नर ने वापसी के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार बल्लेबाली की। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की 12 पारियों में 692 रन बना कर विरोधी गेंदबाजों की चिंता बढ़ा दी है। स्मिथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अभ्यास मैचों में अपने पुराने रंग में दिखे। वॉ ने आईसीसी की वेबसाइट से कहा, ‘हर टीम ऑस्ट्रेलिया से सतर्क रहेगी। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्षमता के बारे में पता है।

पिछले 12 महीने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन ये बीती बात हो गयी। वार्नर और स्मिथ के रूप में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम में हैं।’ ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले साल एक समय 18 में से सिर्फ तीन मैचों में जीत दर्ज कर सकी थी, लेकिन उसने ने सही समय पर लय हासिल की।

भारत के खिलाफ श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ने के बाद टीम ने लगातार तीन जीत दर्ज कीं। इसके बाद उन्होंने यूएई में पाकिस्तान को 5-0 से हराकर यह साबित किया कि भारत में उनकी सफलता महज इत्तेफाक नहीं थी। वॉ ने कहा, ‘टीम का फार्म अच्छा नहीं था, लेकिन अचानक से टीम ने लगातार आठ मैचों में जीत दर्ज की और टीम में स्मिथ और वार्नर भी आ गये हैं, जो दूसरी टीमों के लिए बुरी खबर है।’

आमिर और वहाब पाकिस्तान की विश्व कप टीम में शामिल

विश्व कप जीतने वाले 53 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं समझता हूं इंग्लैंड की टीम खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है। पिछले दो साल से उनकी टीम शानदार लय में है। वे घर में खेल रहे है, कई बार इससे दबाव आ जाता है लेकिन उनके पास ट्रेवर बेलिस जैसा कोच है जो खिलाड़ियों को धरातल पर रखना जानता है। उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत भी विश्व कप के प्रबल दावेदार हैं।’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.