world-woman-boxing-championship-manju-rani-sports-news

मंजू रानी ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में किया जीत के साथ आगाज

  • Updated on 10/7/2019

 नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत की मंजू रानी (Manju  Rani) ने सोमवार को यहां अंतिम 16 के मुकाबले में आसान जीत के साथ विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के कवार्टर फाइनल में प्रवेश किया। छठी वरीय भारतीय मंजू ने वेनेजुएला की रोजास टेयोनिस सेडेनो को 5-0 से हराया। 

गौतम गंभीर के कॅरियर को लेकर इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कही ये बात 

विश्व चैंपियनशिप में पदार्पण कर रही मंजू इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पदक जीतने से अब सिर्फ एक जीत दूर हैं। क्वार्टर फाइनल में हालांकि मंजू की राह आसान नहीं होगी जहां उन्हें पिछली बार की कांस्य पदक विजेता और शीर्ष वरीय दक्षिण कोरिया की किम हयांग मी से 10 अक्टूबर को भिडऩा है।

IND vs SA 1st Test: शमी की घातक गेंदबाजी, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया

रानी हालांकि सेडेनो के खिलाफ दमदार मुक्के लगाने के विफल रही लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने विरोधी खिलाड़ी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया। दोनों मुक्केबाजों ने रक्षात्मक रवैया अपनाया लेकिन मंजू के मुक्के अधिक सटीक थे। मंगलवार को छह बार की चैंपियन एमसी मेरीकोम (51 किग्रा) प्री क्वार्टर में अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की जुतामस जितपोंग के खिलाफ करेंगी। 

IND Vs SA: अग्रवाल ने पहले टेस्ट में ठोका दोहरा शतक, भारत का स्कोर 500 के पार
 

तीसरी वरीय भारतीय को पहले दौर में बाई मिली है। पूर्व रजत पदक विजेता स्वीटी बूरा 75 किग्रा वर्ग में दूसरी वरीय वेल्स की लारेन प्रिंस से भिड़ेंगी। लारेन यूरोपीय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और पिछली विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं।

comments

.
.
.
.
.