Thursday, Aug 16, 2018

कंधे की सरजरी के बाद स्वदेश लौटे साहा, टीम में वापसी के लिए करेंगे पूरी तैयारी

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय टेस्ट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा अपने कंधे के ऑपरेशन के बाद भारत लौट आए हैं। साहा ने कहा कि क्रिकेट के मैदान में तेज गेंदबाजों का सामना करने से ज्यादा कठिन चोट से उबरना होता है।  

आपको बता दें कि साहा के दाएं हाथ में कोहनी के नीचे काफी अधिक पट्टियां बंधी थी। मैंनचेस्टर के आर्म क्लीनिक में सर्जरी के बाद वो स्वदेश लौटे। तीन हफ्ते के आराम के बाद साहा बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

ENGvIND: आज से शुरू होगा लॉर्ड्स में भारत का टेस्ट, सीरीज में वापसी का सुनहरा मौका

साहा ने कहा, ‘ये काफी मुश्किल है। आप हाथ को हिला नहीं सकते और मुझे इसे एक ही स्थिति में रखना है। ये तेज गेंदबाजों का सामना करने से अधिक मुश्किल है। लेकिन ये आगे बढने और वापसी करने का एकमात्र तरीका है। मुझे ये करना ही होगा।’ साहा की नजरें अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला पर टिकी हैं जो 6 दिसंबर से शुरू होगी।

उन्होंने कहा, ‘आस्ट्रेलिया दौरे के लिए अब भी काफी समय बचा है। देखते हैं क्या होता है।’ साहा ने कहा, ‘चोटें खिलाड़ी के करियर का हिस्सा होती हैं। लेकिन किसी को भी चोटों के साथ नहीं खेलना चाहिए। 55 प्रतिशत मामलों में चोट ठीक होने के बाद दोबारा नहीं उभरती। ये सब इस पर निर्भर करता है कि मैं कैसे उबरता हूं। मैं जल्दबाजी नहीं करना चाहता। मैं धीरे-धीरे आगे बढना चाहता हूं जिससे कि ये बढ़े नहीं।’ 

एशियन गेम्स से पहले सायना और श्रीकांत को लगा झटका

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही है टेस्ट सीरीज में साहा के फिट न होने की वजह से दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिला है वहीं ऋषभ पंत को सब्सटीट्यूट विकेट-कीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। इस  सीरीज में भारत पहला मैच हारने के कारण 0-1 से पीछे चल रहा है। सीरीज का दूरा मैच गुरुवार से लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था लेकिन बारिश होने के कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.