Tuesday, Nov 19, 2019
wriddhiman saha sports icc bcci south africa

साहा के दायें हाथ की उंगली चोटिल, आखिरी घंटे में पंत ने की विकेटकीपिंग

  • Updated on 10/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत की पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha ) तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गये जिसके कारण तीसरे दिन के अंतिम घंटे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी।  

Ind vs SA 3rd Test: भारत के शिकंजे में रांची टेस्ट, अफ्रीका की दूसरी पारी-26/4

पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले 35 वर्षीय साहा के दायें हाथ उंगली में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की गेंद पर चोटिल हो गये थे।   बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है।

मुक्केबाजी में बिंद्रा को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए: मेरीकोम

कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे। भारतीय टीम के मीडिया विभाग ने बयान जारी करके कहा, ‘‘ऋद्धिमान साहा के दायें हाथ की उंगली पर गेंद लगी। उनका उपचार किया गया और अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। उनकी चोट का कल सुबह आकलन किया जाएगा। ’’  

मेरे और ऋषभ पंत के बीच अच्छी समझ: ऋद्धिमान साहा

जार्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गये और साहा के दायें हाथ की उंगली में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल (nitin patel) के साथ पवेलियन लौटना पड़ा। तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की। वह 2017 के आखिर में आईसीसी (ICC) नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। भारत के पहले स्थानापन्न विकेटकीपर दिनश काॢतक थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल (parthiv patel) की जगह विकेटकीपिंग की थी।   

comments

.
.
.
.
.