Monday, Mar 01, 2021
-->
writer accused of copyright infringement on bollywood actress kangana ranaut rkdsnt

कंगना रनौत पर राइटर ने लगाया कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।'दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक आशीष कौल ने शुक्रवार को अभिनेत्री कंगना रनौत पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया। दरअसल, रनौत और निर्माता कमल जैन ने बृहस्पतिवार को 'मणिर्किणका रिटर्न द लेजेंड ऑफ दिद्दा' बनाने की घोषणा की। यह फिल्म अभिनेत्री की 2019 में आई 'मणिर्किणका: द क्वीन ऑफ झांसी' की सीक्वल है। 

यूपी में AAP विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में मिली जमानत

सीक्वल में दिद्दा की कथित रूप से सच्ची कहानी बताई जाएगी। वह कश्मीर की रानी थी और उन्होंने दो बार महमूद गकानवी को शिकस्त दी थी। एक पैर में पोलियो होने के बावजूद वह एक महान योद्धा थीं। कौल ने कहा कि इतिहास में दिद्दा के बारे में बहुत कुछ नहीं लिखा गया है और उनका मानना है कि रनौत की फिल्म की कहानी उनकी किताब पर आधारित है। 

व्हाट्सऐप की नई नीति के खिलाफ दायर याचिका पर जज ने सुनवाई से खुद को किया अलग

उन्होंने कहा कि 2018 में रूपा पब्लिकेशन ने दिद्दा के बारे में किताब लिखने की उन्हें जिम्मेदारी दी थी। यह पुस्तक अंग्रेजी में प्रकाशित हुई थी। कौल ने दावा किया कि उन्होंने किताब के हिंदी संस्करण में प्राक्कथन लिखने के लिए पिछले साल रनौत से संपर्क किया था। कौल ने कहा, 'मैंने उन्हें एक ईमेल लिखा था और पूरी कहानी बताई थी जिसका हवाला उन्होंने कल दिया। मैंने उनसे पूछा था कि क्या वह प्राक्कथन के लिए किताब से जुडऩा चाहेंगी। मगर तब फिल्म के बारे में कोई बात नहीं हुई थी। उनसे हमें कोई जवाब नहीं मिला।' 

शरद पवार बोले- धनंजय मुंडे मामले में जांच के निष्कर्ष का इंतजार करेगी NCP

लेखक ने कहा, 'वह कहानी के बारे में जो भी कह रही हैं वो सिर्फ मेरी किताब में हैं। अगर वह मेरी किताब पर फिल्म बनाना चाहती हैं तो मुझसे पूछ सकती थी लेकिन उन्होंने मुझसे संपर्क नहीं किया।' उन्होंने कहा कि जब वह मामले को रनौत और फिल्म के निर्माता के पास लेकर गए तो उन्होंने इस बात से इनकार किया कि फिल्म के लिए उनकी कहानी का इस्तेमाल हो रहा है। 

उप्र विधान परिषद चुनाव: BJP उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अरविंद शर्मा को मिला मौका

कौल ने कहा कि वह अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी सलाह लेंगे। रनौत और जैन से टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए। 'मणिर्किणका रिटर्न: द लेजेंड ऑफ दिद्दा' जनवरी 2022 में रिलीज की जानी है।  

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.