Monday, Jan 24, 2022
-->
xi jinping praised modi letter saying it shows our friendship

Coronavirus: शी जिनपिंग ने की मोदी के पत्र की सराहना, कहा- ये हमारी दोस्ती प्रदर्शित करता है

  • Updated on 2/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन (China) में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से निपटने के वास्ते एकजुटता प्रकट करने और मदद की पेशकश करने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को लिखे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra modi) के पत्र की सोमवार को सराहना की और कहा कि यह भारत की बीजिंग (Beijing) के साथ दोस्ती को पूरी तरह से प्रदर्शित करता है।

कोरोना वायरस ने चीन में ली 908 लोगों की जान

वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई में भारत के समर्थन के प्रति आभार
चिनफिंग को लिखे पत्र में मोदी ने वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्रपति और चीन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाई थी। यह संक्रमण पड़ोसी देश में 900 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, हम कोरोना वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई में भारत के समर्थन के प्रति आभार जताते हैं और सराहना करते हैं। प्रवक्ता ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में मोदी की ओर से चिनफिंग को लिखे गए पत्र के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, भारत का सछ्वावना का यह कदम चीन के साथ उसकी दोस्ती को पूरी तरह से प्रर्दिशत करता है।

कोरोना वायरस: PM मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- हम आपके साथ खड़े

चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की थी पीएम ने
चिनफिंग को भेजे पत्र में मोदी ने इस चुनौती से निपटने के लिए चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की थी और साथ ही इस वायरस से लोगों की मौत पर शोक जताया था। प्रधानमंत्री ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद के लिए चिनफिंग के प्रति आभार भी जताया था।

Coronavirus: संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 800 से ज्यादा मौत, टीका विकसित करने में जुटे वैज्ञानिक

कई देशों ने चीन से अपने-अपने नागरिकों को निकाला है
कई देशों ने चीन से अपने-अपने नागरिकों को निकाला है। भारत ने भी चीन से लोगों के आने और जाने पर एहतियाती तौर पर रोक लगा दी है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। शुआंग ने कहा, हम इस महामारी से निपटने और क्षेत्र तथा दुनियाभर के लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए भारत और अन्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.