Tuesday, Dec 07, 2021
-->
xiaomi-claims-it-has-sold-130000-poco-m2-smartphone-prsgnt

भारत में नहीं चीनी प्रोडक्ट का बॉयकॉट! इस चीनी कंपनी ने एक दिन में बेच दिए 1.30 लाख फोन

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत और चीन के बीच बढ़े सीमा विवाद के बाद भारत में चीनी प्रोडक्ट का बॉयकॉट किया जाने लगा था लेकिन इसका असर होता नहीं दिख रहा है। चीनी कंपनियों के मोबाइल धड़ल्ले से बिक रहे हैं। 

भारत में हर महीने चीनी कंपनियां अपने मोबाइल लॉन्च कर रही हैं और हर महीने ही भारत में इन मोबाइल्स की काफी मांग है।

हाल ही में चीनी स्मार्टफोन शाओमी (Xiaomi) के सब ब्रांड पोको (POCO) ने 15 सितंबर को पोको एम2 की पहली सेल रखी थी जिसमें भारत में एक दिन में 1.30 लाख स्मार्टफोन बिक गए हैं। शाओमी कंपनी ने इसका दावा किया है कि उनका सब ब्रांड भारत में तेजी से बढ़त बना रहा है।

चीन विवाद पर राहुल गांधी ने समझाई क्रोनोलॉजी और पूछा- मोदी सरकार को डर किस बात का है?

बताया जा रहा है कि पोको एम2 की शुरूआती कीमत 10,999 रुपये है और इस स्मार्टफ़ोन में 5,000mAh की बैटरी लगी है। इस कंपनी ने भारत में अपनी पहली सेल रखी थी जिसने रिकॉर्ड तोड़ सेल दी थी।

इस स्मार्टफोन के बारे में बात करें तो पोको एम2 के दो वेरिएंट्स हैं- 6GB रैम 64GB स्टोरेज और 6GB रैम 128GB स्टोरेज की सुविधा है। जबकि कंपनी के टॉप मॉडल की क़ीमत 12,499 रुपये रखी गई है। इस फोन के तीन कलर बाजार में उपलब्ध हैं, जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेड है।

इतना ही नहीं इस पोको एम2 की खासियतों में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है और इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच भी उपलब्ध है। इस फोन में MediaTek Helio G80 प्रोसेसर भी है।

पोको एम2 में चार रियल कैमरे भी दिए गए हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। जबकि दूसरा 8, तीसरा 5 और चौथा 2 मेगापिक्सल का लेंस है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 18W फ़ास्ट चार्जिंग का सहायक पोर्ट भी उपलब्ध है।  

BSNL लेकर आया है कम कीमत में धमाकेदार प्लान, महज 49 रुपये में मिलेंगे इतने फायदे

इस हेंडसेट के साथ हेडफ़ोन जैक, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट और ब्लूटूथ, वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फ़ीचर्स है। इतना ही नहीं, इस फ़ोन के रियर में फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

comments

.
.
.
.
.