Monday, Jan 21, 2019

सिर्फ 10 हजार रुपये में शाओमी ने लॉन्च किया 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला ये दमदार स्मार्टफोन

  • Updated on 1/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में सबसे सफल स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी एक बार फिर से भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया है। शाओमी ने अपने Redmi note सीरीज के अगले वेरिएंट वाले स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत मात्र 10 हजार रुपये रखी गई है।

इस फोन में 48 मेगा पिक्सल प्लस 5 मेगा पिक्सल का दमदार रियर कैमरा दिया गया है जो इस फोन को खास बनाता है। इसके साथ ही फोन की कीमत के विपरीत काफी लेटेस्ट फीचर दिए गए हैं जो इसको बाकी सस्ते फोनों से अलग करता है।

लेकिन जरा ठहरिए जनाब भारतीय ग्रहकों को अभी इस फोन के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, शाओमी ने चीन में Redmi note 7 लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत चीनी युनान में 999 रखी गई है। भारतीय रुपये के मुताबिक फोन की कीमत 10000 रुपये है, इसलिये यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने के बाद भी इस फोन की कीमत इसी के आस-पास ही रखी जाएगी। फोन को सबसे खास इसका 48 मेगा पिक्सल का कैमरा बनाता है जो इस कीमत में अब तक किसी फोन में नहीं दिया गया गया है।

Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस साल मिल सकता है ये बड़ा फीचर

बता दें कि रेडमी नोट 7 के तीन वेरिएंट्स कंपनी ने लॉन्च किया है, जिसमें पहला 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है वहीं दूसरे में 4GB रैम और 64GB की मेरोरी तो तीसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसकी कीमत 1399 युआन यानी भारतीय रुपये में 14000 रुपये रखी गई है।

Redmi note 7 की खासियतें

  • रियर पैनल पर दो कैमरे हैं, पहला 48 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जिसे डेप्थ के लिए यूज किया जाएगा।
  • 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है।
  • Qualcomm Snapdragon 660 प्रोसेसर दिया गया है।
  • 4,000mAh की बैटरी  है जो क्विक चार्ज सपोर्ट करती है।
  • इसमें USB Type C भी है और कंपनी ने हेडफोन जैक भी नहीं हटाया है।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.