Tuesday, Jul 23, 2019

Xiaomi का मोस्ट अवेटेड बजट सेगमेंट समार्टफोन Redmi 7A भारत में हुआ लॉन्च

  • Updated on 7/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शॉओमी ने एक लंबे इंतजार के बाद भारत में Redmi 7A को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यूजर्स इस समार्टफोन को 11 जुलाई से खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन(Smartphone) को सैमसंग M10 और नोकिया 2.2 को टक्कर देने के उद्देश्य से लॉन्च किया है।

बता दें कि सैमसंग M10 और Nokia 2.2 दोनों ही बजट सेगमेंट के फोन्स हैं अब Redmi 7A के आने से दोनों को कड़ा कम्पटीशन मिलेगा। बता दें कि Xiaomi ने इस स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में मई के महीने में ही लॉन्च कर दिया था।

PUBG का नया वर्जन भारत में हुआ लॉन्च, अब हिंदी में भी खेल सकेंगे गेम

यह है प्राइस
शॉओमी ने इसे भारतीय मार्केट में 5,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह कीमत इसके बेस मॉडल 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट की है। इसके दूसरे वेरिएंट 2GB रैम के साथ 32GB की कीमत 6,199 रुपये रखी है। दोनों मॉडल के बीच कंपनी ने सिर्फ 200 रुपये का अंतर रखा है।

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

यहां से कर सकते हैं खरीदारी
Redmi 7A को ग्राहक 11 जुलाई से खरीद सकते हैं। कंपनी(Company) ने बताया कि इसकी बिक्री दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट(Flipkart), मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने ऐसे भी संकेत दिए है कि आने वाले समय में इसे ऑफलाइन मार्केट से भी खरीदा जा सकेगा।

सुबह से लेकर शाम तक सोशल मीडिया पर लगा रहा कर्फ्यू, Facebook ने मांगी माफी

Redmi 7A स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 5.4 इंच का IPS LCD डि्स्प्ले दिया गया है जो कि एक HD डिस्प्ले है।इसके रियर पैनल पर 13MP कैमरा सेंसर के साथ फ्रंट में 5MP कैमरा दिया जाएगा। फोन एंड्रॉइड 9 Pie पर आधारित MIUI 10 पर काम करता है। Redmi 7A दो वेरिएंट के साथ आता है। नमें 2GB रैम के साथ 16GB मेमोरी होगी, जबकि दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है।

Samsung की तीन Smart TV के साथ मिल रही है Amazon Fire TV Stick, ऑफर के लिए ऐसे करें अप्लाई

भारत में कंपनी इसका 3GB और 32GB इंटर्नल मेमोरी वाला ही वेरिएंट नहीं लॉन्च किया। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और इसके साथ 10W का चार्जर दिया जाएगा। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इसमें 4जी VOLTE, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे फीचर भी दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.