Wednesday, Dec 08, 2021
-->
xiaomi-to-launch-3-foldable-phone-with-different-design-soon-in-2021-prsgnt

Xiaomi के दीवानों के लिए Good News! 2021 में तीन अलग-अलग डिजाइन के फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगी कंपनी

  • Updated on 12/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फोल्डेबल फोन मार्किट में स्मार्टफोन्स आने के बाद एकदम से गायब हो गए थे लेकिन अब एक बार फिर फोल्डेबल फोन मार्किट पर छा जाने के लिए तैयार हैं। दुनियाभर की कई स्मार्टफोन कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर काम कर रही हैं।

इस बीच शाओमी (Xiaomi) कंपनी के फोन्स के दीवानों के लिए अच्छी खबर ये हैं कि अगले साल तक कई कंपनियां इस सेगमेंट में शाओमी भी एंट्री कर सकता है। खबर है कि शाओमी 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस बारे में डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसलटेंट (DSCC) के सीईओ रॉस यंग ने किया है। 

सीईओ रॉस यंग ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट के अनुसार, उनके ट्वीट के अनुसार अगला फोल्डेबल फोन शाओमी का होने वाला है।  उन्होंने कहा कि शाओमी 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जो ऑउट-फोल्डिंग, इन-फोल्डिंग और क्लेमशेल डिजाइन के होंगे।  

50MP कैमरा और फास्ट चार्जिंग वाला Oppo का फ्लैगशिप फोन Reno5 Pro+ 5G हुआ लॉन्च

हालांकि उन्होंने क्लियर नहीं बताया है कि शाओमी कौन से डिजाइन के फोन को पहले लॉन्च किया जाएगा। लेकिन साल की शुरूआत पर एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि शाओमी क्लेमशेल-टाइप फोन के लिए सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले के साथ फोल्डेबल OLED पैनल्स का ऑर्डर दिया गया था। 

सीईओ रॉस एंग ने अपने ट्वीट में कहा कि शाओमी का आउट-फोल्डिंग फोन Huawei Mate X की तरह होगा। यानी मुमकिन है कि कंपनी के फोन फोल्डिंग डिवाइस से बड़े हों या ये भी उम्मीद है कि ऑउट-फोल्डिंग डिवाइस का डिस्प्ले 8 इंच तक का हो सकता है। 

6GB रैम वाले, 15 हजार रुपये की रेंज में ये रहे TOP 3 स्मार्टफोन

अपने एक अन्य ट्वीट में यंग ने यह भी कहा है कि सैमसंग अपने Galaxy Z Fold 3 स्मार्टफोन को Galaxy Z Fold 2 से छोटे डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि फोल्डेबल फोन का मेन डिस्प्ले 7.59 इंच से घट कर 7.55 इंच का हो जाएगा।  इसके अलावा कवर डिस्प्ले 6.21 इंच का होगा. सैमसंग ऐसा S Pen के लिए ज्यादा स्पेस बनाने के लिए यह कर रही है। 

बताते चलें कि XDA डेवलपर्स ने अक्टूबर में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें MIUI 12 beta में शाओमी के फोल्डेबल कोडनेम “Cetus” के सबूत मिले हैं।  यह भ्ही पता लगा कि डिवाइस स्नैपड्रैगन चिपसेट से लैस होगा और इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा होगा और अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फोन 2021 में लॉन्च किया जा सकता है। 

यहां पढ़े टेक से जुड़ी अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.