xiaomi-will-launched-smartphone-with-64-megapixel-camera-in-august

Xiaomi अगस्त में लॉन्च करेगी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन

  • Updated on 8/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्मार्टफोन कंपनीयां आजकल सबसे ज्यादा अपने कैमरे के फीचर्स पर फोकस करती हैं। सभी कंपनिया इसको लेकर एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हुई है। कुछ दिनों पहले स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल कैमरा बहुत खास माना जाता था लेकिन अचानक से मार्केट में 48 मेगापिक्सल तक के स्मार्टफोन आ गए जिसके बाद स्मार्टफोन से फोटोग्राफी ने एक नई दिशा दी। अब कुछ कंपनी 48 मेगापिक्सल से ज्यादा कैमरे वाले स्मार्टफोन लाने का प्लान कर रही है। 

अब इस ऑप्शन से आपकी बातें रिकॉर्ड नहीं कर सकेगी एलेक्सा, कंपनी ने दिया फीचर

हाल ही में रियल मी की तरफ से ऐसी खबर आई थी कि कंपनी का अगला स्मार्टफोन 64 मेगा पिक्सल कैमरे वाला होगा अब सुनने में आ रहा है कि बजट सेग्मेंट में बेस्ट कंपनी शॉओमी भी अपना 64 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन लेकर आ रही है। शॉओमी हमेंशा से ही कम प्राइस में बेस्ट फीचर्स के लिए जानी जाती है और यही वजह है कि सिर्फ पांच साल में वह भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी बन गई है। इसके रियर में चार कैमरे का सेटअप हो सकता है।

Infinix ने भारत में लॉन्च किया बेहतर फीचर्स के साथ S4 का नया वर्जन, यह होगी प्राइस

एक ट्वीट की माने तो कंपनी अगस्त के दूसरे सप्ताह में अपना एक ट्रिपल कैमरा वाला स्मार्टफोन लाने जा रही है जिसका प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का होगा। अब देखना यह होगा कि कंपनी इस स्मार्टफोन को मार्केट में किस प्राइस रेंज में उतारती है।

वीडियो ऐप में छाने के बाद खुद का स्मार्टफोन भी लाने वाली है TikTok

यह स्मार्टफोन शॉओमी की सब ब्रांड रेड मी की तरफ से आएगा और यह वन प्लस सेवन प्रो को कड़ी टक्कर दे सकता है। ऐसा भी माना जा रहा है कंपनी अपने इस फोन को रियल मी के बाजार में आने के बाद ही लॉन्च करेगी।

IT कंपनी IBM ने एक लाख बुजुर्ग लोगों को नौकरी से निकाला, कोर्ट पहुंचे कर्मचारी

अभी इस फोन के फीचर्स के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं है लेकिन ऐसा मालूम चला है कि रियल मी और रेडमी दोनों ही अपने स्मार्टफोन में सैमसंग के सेंसर का प्रयोग करेंगी। रेडमी के इस 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन में मीडिया टेक का Helio G90T चिपसेट हो सकता है। माना जा रहा है कि अगस्त में ही सैमसंग और रियलमी भी अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जिसका कैमरा 64 मेगापिक्सल कैमरा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.